Breaking News

खुशखबरी :: सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, शारीरिक जांच परीक्षा 19 को

डेस्क : बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का परिणाम शनिवार शाम घोषित हो गया. कुल 9,900 सिपाहियों की भर्ती होनी थी जिसके लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (csbc) ने कुल 59, 500 परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित किया है. यानी कुल पदों का पांच गुणा से अधिक रिजल्ट दिया गया है. परीक्षा में करीब 11 लाख परीक्षार्थियों को प्रवेशपत्र जारी किया गया था. परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर रिजल्ट देखा जा सकता है.

इस रिजल्ट के लिए बिहार के हजारों उम्मीदवारों को काफी दिनों से इंतजार था. पहले कहा जा रहा है था कि रिजल्ट जनवरी माह के अंत तक आ सकता है, लेकिन केन्द्रीय चयन पर्षद (csbc) ने 3 फरवरी को 2018 की शाम को रिजल्ट घोषित किया.

बता दें कि इसके लिए लिखित परीक्षा पिछले साल 15 अक्टूबर को हुई थी. अब लिखित परीक्षा के इस परिणाम के आधार पर योग्य उम्मीदवारों की शारीरिक योग्यता परीक्षा 19 फरवरी को ली जायेगी. शारीरिक योग्यता परीक्षा में प्रत्येक उम्मीदवार को शामिल होना अनिवार्य है. इसके लिए पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर उम्मीदवार नौ फरवरी से अपना ई-प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं. यदि कोई उम्मीदवार अपना ई-प्रवेशपत्र डाउनलोड करने में असफल रहे तो वे दिनांक 16 व 17 फरवरी को केंद्रीय चयन पर्षद कार्यालय से अपना डुप्लिकेट ई-प्रवेशपत्र ले सकते हैं. कोई भी प्रवेशपत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जायेगा.

Check Also

अभी-अभी :: मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल, मंच पर मनोज तिवारी ने किया स्वागत

  डेस्क। बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल हो गए है। उन्होंने …

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *