Breaking News

यूपी:सेना की जासूसी में गिरफ्तार बीएसएफ जवान की यूपी एटीएस को मिली 5 दिन की रिमांड

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

लखनऊ। बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है।कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्र की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ।

 बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है।कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्र की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ।

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- जाटों को आरक्षण देने के पक्ष में है सरकार

सेना की जासूसी मामले में गिरफ्तार बीएसएफ के जवान अच्युतानंद मिश्रा की यूपी एटीएस को न्यायलय से 5 दिन की रिमांड मिल गई है।एटीएस के आईजी असीम अरुण के अनुसार रिमांड अवधि बुधवर रात 8 बजे से शुरू हो जाएगी।एटीएस को उम्मीद है कि पूछताछ में वह अच्युतानंद से कई अहम जानकारियां हासिल कर सकता है।एटीएस पता करने में जुटी है कि कहीं इसके लिए पैसों का लेनदेन तो नहीं हुआ। साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं और जवान भी इस महिला के शिकार तो नहीं हुए हैं।

दरअसल पता चला है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर हनीट्रैप में फंसकर सेना की जासूसी करने लगा।वह मूल रूप से मध्यप्रदेश के रीवा जनपद का रहने वाला है। एटीएस की नोएडा यूनिट ने उसे गिरफ्तार किया।

बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है।कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्र की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ।उसके बाद वह विदेशी एजेंसियों को सेना की खुफिया जानकारी देने लगा।गिरफ्तार जवान पाकिस्तान के नंबर पर लगातार महिला से बात कर रहा था।मिस्र की महिला जासूस ने खुद को सेना की रिपोर्टर बताकर उसे फंसाया था।

दो पुलिस कांस्टेबल ने रुपयों से भरा पर्स लौटाया, एसपी ने किया सम्मानित

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि गिरफ्तार जवान ने पूछताछ में इस बात को स्वीकारा है कि उसने महिला के फेक आईडी पर चैट के माध्यम से सेना की खुफिया जानकारी के साथ नक्शे और कुछ दस्तावेज आईएसआई को दिए हैं।गिरफ्तार जवान के खिलाफ सुरक्षा गोपनीयता एक्ट की धारा 3, 4, 5 और 9, 121ए व इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी एटीएस ने हिजबुल के आतंकी कमर-उज-जमां को गिरफ्तार किया था।कमर गणेश चतुर्थी के मौके पर किसी बड़े हमले की तैयारी में था।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *