Breaking News

लखनऊ की पहली कोरोना मरीज महिला डॉक्टर की सेहत में सुधार

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। राजधानी लखनऊ के लोगों के लिए इस संकट की घड़ी में थोड़ी सी अच्छी खबर है। लखनऊ की पहली कोरोना मरीज की सेहत में तेजी से सुधार देखने को मिला है। गुरुवार को हुई जांच में महिला डॉक्टर में वायरस नहीं मिला है। डॉक्टरों का कहना है कि यदि दोबारा जांच में वायरस नहीं मिलता है तो उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा। इसके अलावा महिला डॉक्टर के संपर्क में आए युवक की सेहत में भी सुधार हो रहा है।

8 मार्च को कनाडा निवासी महिला डॉक्टर गोमती नगर में परिवारी जनों से मिलने आई थी। सर्दी जुकाम और बुखार के बाद कोरोना वायरस की जांच कराई गई। जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। 11 मार्च को रिपोर्ट आने के बाद उन्हें केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। तबसे उनकी निगरानी चल रही है। 3 दिन बाद महिला डॉक्टर के संपर्क में आए युवक में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। उसे भी केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इलाज कर रहे डॉक्टर डी हिमांशु का कहना है कि हर 24 घंटे पर दोनों मरीजों की जांच कराई जा रही है।

गुरुवार को भी दोनों मरीजों की लार, यूरिन, स्टूल, और खून की जांच का नमूना लिया गया। डॉ. डी हिमांशु के मुताबिक महिला डॉक्टर में संक्रमण नहीं मिला है। यदि 24 घंटे में दोबारा जांच में भी वायरस नहीं मिलता है तो उन्हें डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा युवक में वायरस की मात्रा में कमी पाई गई है। उसमें सिर्फ लार में वायरस की पुष्टि हुई है।

Check Also

यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ चकरनगर इकाई द्वारा समस्याओं के निस्तारण हेतु दिया गया ज्ञापन

डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट चकरनगर/इटावा। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक …

उप निरीक्षक मोहम्मद शकील का हुआ विदाई कार्यक्रम

चकरनगर/इटावा। तहसील क्षेत्र के थाना भरेह में तैनात मोहम्मद शकील का अचानक स्थानांतरण थाना चौबिया …

बोर्ड परीक्षाओं में उन्नाव जनपद के टॉपरों को शहीद अजीत कुमार आजाद स्मृति सम्मान – ट्री मैन पुलिस दंपत्ति

उन्नाव। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में प्रियदर्शनी नगर के मनोरंजन पार्क …