Breaking News

उ०प्र० :: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली, पीएम से की मुलाकात

मुख्यमंत्री की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात हुई है, जिसमें राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे पर बातचीत हुई है।
यह भी पढ़ें-योगी ने अफसरों को दिलाई ईमानदारी की शपथ
इससे पहले सूत्रों ने मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्रियों के बीच मतभेद की बात कही थी। सूत्र के अनुसार, इस संबंध में सोमवार को कई दौर की बैठकें हुई थीं। इसके बाद देर रात तक भी कोई फैसला नहीं लिया जा सका।
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के बीच देर शाम तक मंत्रियों के विभागों को लेकर मंथन चला, जिसमें संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल थे।
कई दौर की बातचीत के बाद भी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के साथ ही नौकरशाही में फेरबदल को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पाई। सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य के बीच कई विभागों को लेकर सीधा टकराव दिखा।
सूत्रों के मुताबिक, इस टकराव को देखते हुए पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री को दिल्ली तलब किया। आज (मंगलवार) देर शाम तक शाह के दरबार में ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा और नौकरशाही को लेकर भी कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना है।
भाजपा सूत्रों के अनुसार, आदित्यनाथ योगी और केशव प्रसाद मौर्य के बीच गृह विभाग को लेकर सहमति नहीं बन पाई। कई अन्य विभागों के बंटवारे में भी मतभेद दिखा।

Check Also

Corex पीकर नशे में पहुंचा दूल्हा, शादी के मंडप में दुल्हन ने उठाया बड़ा कदम

डेस्क। नशे की हालत में जब दूल्हा शादी करने मंडल में पहुंचा तब उसे देखकर …

बिहार ANM बहाली पर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 10709 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ

डेस्क। पटना HC के आदेश के बाद ANM के 10709 पदों पर बहाली का रास्ता …

Instagram पर हुआ प्यार, रात के अंधेरे में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी तो गुस्साए लोगों ने जमकर पीटा

डेस्क। बिहार के मुजफ्फरपुर में रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने जाना एक युवक …