Breaking News

विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47, ग्रेनेड और कारतूस बरामद

डेस्क : बिहार के मोकामा विधायक अनंत सिंह के पैतृक घर पर रेड चल रही है. उनके घर से AK-47, ग्रेनेड और कारतूस बरामद किए गए हैं. एटीएस की टीम ने पूरे घर को घेर लिया है मामले की जांच के लिए एनआईए की टीम भी रवाना हो गई. इसके अलावा विधायक के घर पर बम निरोधक दस्ता की टीम भी पहुंच चुकी है.

सूत्रों के अनुसार घर के अंदर से एक पीले कवर में कार्बन फ़िल्म के अंदर छुपा के रखे गए अत्याधुनिक AK-47, हैंड ग्रेनेड और 26 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. हालांकि बरामद हथियार को लेकर ATS टीम असमंजस में है क्योंकि बरामद हथियार AK-47 है या AK-56 इसे कन्फर्म नहीं किया जा सका है. ग्रेनेड के ब्लास्ट की आशंका को देखते हुए बम स्क्वाड की टीम को भी बुला लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, पटना जिले के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से पुलिस ने छापेमारी के दौरान एके-47 राइफल, मैगजीन और गोलियां बरामद की है. पुलिस ने शुक्रवार को बाढ़ थाना क्षेत्र के नदवा गांव में छापेमारी की. नदवा गांव स्थित विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास से हथियारों की बरामदगी हुई है. ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा विधायक के घर पर कैंप कर रहे हैं. बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है. एसटीएफ और एटीएस की टीम भी पहुंच गयी है. पुलिस ने विधायक का घर तोड़े जाने से स्पष्ट इनकार किया है. विधायक का घर पूरी तरह सही सलामत स्थिति में है. 

ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की गयी है. विधायक के घर के केयरटेकर द्वारा ही घर का ताला खुलवाया गया था. सूत्रों के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि विधायक के घर और दूसरे ठिकानों से हथियारों का मूवमेंट किया जाना है. कुछ दिनों पहले भी हथियारों का मूवमेंट किया गया था. प्रतिबंधित हथियारों के मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा की कार्रवाई के दौरान एके-47 और मैगजीन बरामद किया गया. एके 47 को कार्बन से कवर किया गया था. कार्बन से कवर करने के कारण किसी मशीनी उपकरणों द्वारा जांच में यह वस्तुएं पकड़ में नहीं आती है. मेटल डिटेक्टर या एक्सरे जांच से बचाने के लिए कार्बन कवर किया गया था.

कार्बन से कवर करने का उद्देश्य था कि जांच से हथियार को बचाया जाये. पुलिस ने घर घेर कर रखा है. पुलिस को शक है कि अभी घर के अंदर और भी कुछ संदिग्ध वस्तु मौजूद है. बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है. बाढ़ पुलिस को सूचना मिलने के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया. जिला पुलिस मुख्यालय की सूचना के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आया. राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर तत्काल एसटीएफ और एटीएस को भी रवाना किया गया है. बम निरोधक दस्ता भी जांच कर रहा है. 


बताया जाता है कि मोकामा विधायक अनंत सिंह के नदवा स्थित पैतृक आवास पर अत्याधुनिक हथियार डंप किये जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. साथ ही मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में विधायक के आवास पर की जा रही छापेमारी की वीडियोग्राफी भी करायी जा रही है. प्राप्त सूचना के मुताबिक, एनआईए की टीम को भी बुलाया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मामले को एनआईए को भी सौंपा जा सकता है. 

Check Also

बिहार रचेगा इतिहास, विस अध्यक्ष के संचालन में हर जिले में ‘युवा संसद’ का होगा भव्य आयोजन जानें पूरा प्लान…

डेस्क : देश की राजनीति को ईमानदार और कर्मठ युवा नेता कैसे मिलेंगे, इसकी चिंता …