Breaking News

कांग्रेस मंगटा के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेगी : लल्लू

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने शनिवार को कानपुर देहात के मंगटा गांव में भीम कथा आयोजन के दौरान दलितों पर हुए हमले के पीड़ित परिवारजनों और अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पार्टी पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेगी।

प्रदेश अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य पी.एल. पुनिया, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना व दूसरे नेता भी थे।
श्री लल्लू ने बताया कि गांव में डर का माहौल बना हुआ है। महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है। महिलाओं ने बताया कि कैसे दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं को मारा और गाली दी। बाहर शौच जाने पर बलात्कार और जान से मारने की धमकी दी। अस्पताल में भर्ती लोगों से मिलने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि हमला करने वाले एक राजनैतिक दल से जुड़े हैं और उनको सरकार का संरक्षण है।
उन्होंने कहा कि हमलावरों ने जिस तरह महिलाओं और बच्चों को घेर कर मारा, कक्षा-1 में पढ़ने वाले बच्चे को स्कूल में मारा और हाथ तोड़ दिया, उससे पता चलता है कि प्रदेश में दलितों और महिलाओं पर कैसे अत्याचार हो रहे हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद दलित-पिछड़ों और महिलाओं के साथ सर्वाधिक हत्या,मारपीट व बलात्कार की घटनाएं हुई है। कांग्रेस पार्टी इसको लेकर सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी।प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद राकेश सचान, पूर्व सांसद राजाराम पाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, जिलाध्यक्ष नरेश कटियार, जिलाध्यक्ष कानपुर नगर उषा रानी कोरी भी शामिल थीं।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …