Breaking News

परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी सुनिश्चित करें – दिनेश शर्मा

– जिला विद्यालय निरीक्षक की मांग पर बोर्ड परीक्षा स्पेशल बसें चलाये जाने पर विचार
– परीक्षा केन्द्रों, संकलन केन्द्रों एवं मूल्यांकन केन्द्रों तक जाने वाले मार्गां को अभियान चलाकर किया जाये गड्ढ़ा मुक्त व बिजली की आपूर्ति की जाए सुनिश्चित

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था को निर्देश दिया है कि परीक्षा के दौरान पुलिस द्वारा नियमित पेट्रोलिंग करने के साथ ही परीक्षा केन्द्रों, संकलन केन्द्रों एवं मूल्याकन केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी सुनिश्चित करें।

डा. शर्मा ने शनिवार को बैठक कर निर्देश दिया कि नकल कराने वाले गिरोहों पर गैंगस्टर एक्ट एवं रासुका के तहत कार्यवाही किया जाए। उन्होंने नकल कराने के लिए कुख्यात जिलों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये।


डा. शर्मा ने परिवहन विभाग को निर्देश दिया कि बसों का संचालन तय समय पर सुनिश्चित किया जाए। दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की आवागमन की असुविधा न हो, इसके देखते हुए डी.आई.ओ.एस. की मांग पर बोर्ड परीक्षा स्पेशल बसें चलायें जाने पर बैठक में विचार किया गया।


उप मुख्यमंत्री ने बैठक में चिकित्सा विभाग को निर्देश दिया कि परीक्षा केन्द्रों के पास 102 एम्बुलेंस सेवा मुस्तैद रखी जाए, जिससे आपात स्थिति में तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से परीक्षा केन्द्रों, संकलन केन्द्रों एवं मूल्यांकन केन्द्रों तक जाने वाले मार्गा को अभियान चलाकर गड्ढ़ा मुक्त करने के लिए कहा। उन्होंने नगर विकास विभाग को निर्देश दिया कि परीक्षा केन्द्रों, संकलन केन्द्रों एवं मूल्यांकन केन्द्रों के आस-पास के क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त रखा जाए।


डा. शर्मा ने ऊर्जा विभाग को निर्देश दिया कि परीक्षा अवधि के दौरान परीक्षा केन्द्रों पर निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जाए। इसके साथ ही संकलन केन्द्रों एवं मूल्यांकन केन्द्रों पर भी बिजली की अनवरत सप्लाई की जाए। परीक्षा केन्द्रों के पास के हाई टेंशन लाइनों के खम्भों की गार्डिंग करायी जाए, जिससे किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।बैठक में प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य देवेश चर्तुवेदी, ए.डी.जी. लॉ एण्ड आर्डर
पी.वी. रामाशास्त्री, महानिरीक्षक एस.टी.एफ. अमिताभ यश, सचिव नगर विकास अनुराग यादव, प्रबंध निदेशक, यू.पी.एस.आर.टी.सी. राजशेखर, प्रमुख अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग आर. आर सिंह सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …