Breaking News

डीजीपी ओपी सिंह को मिलेगा तीन महीने का सेवा विस्तार

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। नए डीजीपी की तलाश पूरी होने तक प्रदेश सरकार मौजूदा डीजीपी ओपी सिंह को ही तीन महीने का सेवा विस्तार देने की तैयारी में है। इससे संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे जाने की सूचना है।
वर्ष 1983 बैच के आईपीएस ओपी सिंह 23 जनवरी को डीजीपी के रूप में अपना दो साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं। वैसे उनका रिटायरमेंट भी आगामी 31 जनवरी को है। उन्होंने मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए भी आवेदन किया हुआ है।

इस कारण उनके सेवा विस्तार की संभावनाओं पर संशय जताया जाने लगा था। साथ ही वर्ष 1984 से लेकर 1988 बैच तक के आईपीएस अफसरों के नाम डीजीपी पद के लिए दौड़ में शामिल होने की अटकलें लगाई जाने लगीं।
इस बीच शासन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पुलिस विभाग में ढांचागत सुधारों की रफ्तार बनाए रखने के लिए डीजीपी ओपी सिंह को सेवा विस्तार देने का फैसला किया गया। प्रदेश के दो जिलों में जल्द ही पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने जा रहा है।

साथ ही 16 जनवरी से प्रदेश के 100 थानों में बीट सिस्टम लागू किया जाना है। दोनों ही प्रोजेक्ट डीजीपी ओपी सिंह के समय में ही तैयार हुए हैं। इनके पहले डीजीपी रहे सुलखान सिंह को तीन-तीन महीने का सेवा विस्तार दो बार दिया गया था। इस तरह उन्हें छह महीने का अतिरिक्त कार्यकाल मिला।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …