Breaking News

हायाघाट के सिधौली में विधिक जागरूकता कार्यक्रम 3 मार्च को

डेस्क। जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा के सचिव रंजन देव द्वारा बताया गया कि बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष -सह-जिला सत्र न्यायाधीश, दरभंगा के निर्देश के आलोक में मार्च माह में दरभंगा के विभिन्न प्रखण्डों के पंचायतों में विभिन्न विषयों पर विधिक जागरूकता किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में 03 मार्च 2024 (रविवार) को पूर्वाह्न 11:00 बजे से हायाघाट प्रखण्ड के सिधौली पंचायत में विधिक जागरूकता कार्यक्रम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में पैनल अधिवक्ता विष्णुकान्त चौधरी एवं पारा विधिक स्वयं सेवक अमृता कुमारी द्वारा नालसा (नशीली दवाओं के दुरुपयोग एवं नशीली दवाओं के खतरे के उन्मूलन के शिकार लोगों को कानूनी सेवाएं) योजना – 2015 के बारे में, नालसा (वरिष्ठ नागरिकों को कानूनी सेवाएँ) योजना – 2016 के बारे में, गोद लेने की प्रक्रिया एवं नियम के बारे में, तेजाब हमले के दौरान पीड़ित व्यक्ति का उपचार एवं बिहार पीड़ित मुआवजा नियमावली 2014 के बारे में, दिव्यांग व्यक्तियों का अधिकार अधिनियम, 2016 के बारे में, लोक अदालत एवं ए.डी.आर तंत्र के बारे में तथा 09 मार्च 2024 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

Advertisement

Check Also

राजेश्वर राणा ने ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर दी बधाई

डेस्क। जदयू नेता राजेश्वर राणा ने जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर से नव …

एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने थानाध्यक्षों को दिए कई अहम निर्देश

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने शनिवार को …

Vat Savitri 2024 :: पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनों ने की वट सावित्री की पूजा, रखा व्रत

डेस्क। दरभंगा में ज्येष्ठ मास की अमावस्या पर बृहस्पतिवार को वट सावित्री व्रत रखकर सुहागिन …