Breaking News

69000 शिक्षक भर्ती मामले में फाइनल सुनवाई आज

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में राज्य सरकार समेत अन्य अभ्यर्थियों की विशेष अपीलों पर हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में फाइनल सुनवाई आज होगी। 
न्यायमूर्ति पंकज कुमार जायसवाल और न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पवार की खंडपीठ के समक्ष इन अपीलों पर बीते सोमवार को भी सुनवाई जारी रही। इनमें एकल न्यायाधीश के उस फैसले व आदेश को चुनौती दी गई है, जिसमें भर्ती परीक्षा में न्यूनतम अर्हता अंक सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसदी और आरक्षित वर्ग के लिए 40 फीसदी रखे जाने के निर्देश सरकार को दिए गए थे।


उधर, बाराबंकी में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में फेल होने से क्षुब्ध एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। इससे परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।पुलिस के मुताबिक फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम गांगेमऊ निवासी कुलदीप कुमार (30) पुत्र त्रिभुवन कुमार सिंह का शव मंगलवार को गांव के बाहर पेड़ से लटका मिला। कुलदीप के गले में फंदा कसा था।


त्रिभुवन ने बताया कि कुलदीप ने टीईटी दिया था। सात फरवरी को रिजल्ट आया तो उसमें वह फेल हो गया था। इसके बाद से काफी निराश रहता था। परिवारीजनों ने समझाया लेकिन वह गुमसुम रह रहा था।फेल होने के चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसएसआई संतोष उपाध्याय ने बताया कि परीक्षा में फेल होने के कारण कुलदीप ने आत्महत्या की। जांच की जा रही है।


एक निजी विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने के साथ कुलदीप शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक उसकी दो बड़ी बहनों का विवाह हो चुका है। छोटा भाई प्रदीप लखनऊ में एक निजी कंपनी में कार्य करता है। उसके पिता त्रिभुवन खेती करते हैं। बेटी की मौत के बाद पिता व मां रेखा देवी बेहाल हैं।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …