Breaking News

देशवासियों को हिंदू के बजाय भारतीय मानने से देश का भला होगा : मायावती

– बसपा सुप्रीमो ने नए वर्ष पर देशवासियों व यूपी के लोगों को शुभकामनाएं दी

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो।बसपा सुप्रीमो मायावती ने नए साल पर देशवासियों के साथ प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा है कि सरकार से जनहित की बेहतरी की उम्मीद के बजाए अपनी मेहनत पर भविष्य बेहतर बनाने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने सरकार से कहा कि देश की जनता को हिन्दू मानकर चलने के बजाय भारतीय मानने से ही देश का भला हो सकता है।बसपा सुप्रीमो ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा है कि केंद्र व यूपी सरकार की संकीर्ण, जातिवादी व साम्प्रदायिक सोच व गलत कार्यकलापों से आमजनता का जीवन काफी दुष्कर व कष्टदायी बीता है।

इसीलिए सरकार से कुछ खास बेहतर की उम्मीद छोड़कर स्वयं अपने बलबूते पर ही आगे बढ़ें। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिस प्रकार से लोग शांतिपूर्ण सड़कों पर उतरे वह भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों की नींद उड़ाने वाला साबित हुआ है।उन्होंने कहा कि सीएए विरोध को रोक पाने में विफल भाजपा शासित राज्यों में अब सरकारी दमन का चक्र जारी है। इसकी रोकथाम व पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए ही बसपा ने यूपी की तमाम हिंसक घटनाओं की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग की है।

देश की लगभग 130 करोड़ जनता को भारतीय की बजाय हिन्दू मानने की संघ व भाजपा सरकार की संकीर्ण व साम्प्रदायिक सोच का परिणाम है। सीएए, एनपीआर और एनआरसी पूरे देश में असम जैसी अशांति व हाहाकार पूरे देश में मचाने का षड़यंत्र किया जा रहा है। देश की लगभग 130 करोड़ जनता अपना बेहतर रास्ता खुद निकाल लेगी और अगला वर्ष 2020 निश्चय ही एक 2018 व बीते वर्ष 2019 से बेहतर साबित होगा।

Check Also

भरेह थाने का देखो कमाल, हिस्ट्रीशीटर को थाने से वइज्जत वरी और साधारण को 4/25 की कार्यवाही मैं भेजा जेल

चकरनगर (इटावा), (डॉ. एस. बी. एस. चौहान) 15जुलाई। थाना भरेह के गांव हरौली बहादुरपुर में …