जॉब एक्सप्रेस :: रेलवे में बंपर वैकेंसी, 1 लाख 30 हजार पदों पर होगी बहाली

17

डेस्क : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने चार श्रेणियों के लिए कई पदों पर बहाली के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. रेलवे ने 1 लाख 30 हजार हजार पदों पर वैकेंसी निकाली है. वहीं, दूसरी ओर आरआरबी आज दोपहर 12 बजे ग्रुप डी के असिस्टेंट लोको पायलट की हुई परीक्षा की आंसर की जारी करेगा. चार श्रेणियों में होने वाली भारी बहाली प्रक्रिया के लिए 28 फरवरी से ऑनलाइन फार्म रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. सभी पदों के लिए अलग-अलग समय सीमा तय की जाएगी.


पहली श्रेणी में इन पदों पर होगी बहाली 
रेलवे नॉन टेक्नीकल, पारा मेडिकल स्टाफ, मिनिस्ट्रियल और टेक्नीकल पदों के पर बहाली जल्द ही बंपर वैकेंसी निकालने वाला है. नॉन टेक्नीकल श्रेणी के तहत टिकट कलक्टर, टाइपिस्ट, टीटीई, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर जैसे पदों पर बहाली होगी.

दूसरी श्रेणी में इन पदों पर होगी बहाली दूसरी श्रेणी में पारा मेडिकल स्टॉफ के कई पद हैं. 4 मार्च से इस श्रेणी के तहत आवेदन किये जा सकेंगे.

तीसरी श्रेणी में इन पदों पर बहाली इसके तहत मिनिस्ट्रियल पदों जैसे लॉ असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर आदि की बहाली होनी है. इन पदों पर आठ मार्च से फॉर्म भरा जा सकेगा.
चौथी श्रेणी मे इन पदों पर कर सकेंगे आवेदन 
चौथी श्रेणी के लिए टेक्निकल पदों पर 12 मार्च से आवेदन किया जा सकेगा. इस श्रेणी में जूनियर इंजीनियर, गैंगमैन, गेट मैन जैसे पद हैं.

आज जारी होगी आंसर-की 
वहीं, दूसरी तरफ रेलवे के ग्रुप-डी के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बोर्ड ने नया नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के तहत असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों पर भर्ती परीक्षा को लेकर है. सोमवार को इन परिक्षाओं की आंसर-की जारी होगी. वहीं, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप-डी के रिजल्ट जारी करन की तिथि और समय की घोषणा नहीं की है. उक्त आंसर की दोपहर 12 बजे के बाद से आरआरबी की वेबसाइट पर देखी जा सकती है.