Breaking News

कमलेश तिवारी हत्याकांड का मुकदमा फास्टकोर्ट के हवाले होगा

लखनऊ ब्यूरो ( राज प्रताप सिंह ) : हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या का मुकदमा अब फास्ट ट्रैक कोर्ट के हवाले होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह फैसला न्याय विभाग ने किया है।स्व. कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया कि वह चाहती हैं कि शीघ्र न्याय के लिए जनहित में इस मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने 27 दिसंबर को ही न्याय विभाग को इस बाबत निर्देश दिया।

प्रदेश के न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इस संबंध में प्रमुख सचिव न्याय को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं। अब इस मामले की जल्द सुनवाई होगी और पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा।कमलेश तिवारी की हत्या लखनऊ के खुर्शेदबाग इलाके में इसी साल 18 अक्तूबर को कर दी गई थी।

उस वक्त सरकार की ओर से मंत्री बृजेश पाठक ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया था कि दोषियों को जल्द सजा दिलाने की कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ी तो इस मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। वैसे पुलिस ने इस हत्याकांड में 13 लोगों को आरोपी बनाया है। इन पर हत्या, आपराधिक साजिश रचने, साक्ष्य छिपाने, धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट , आरोपियों को संरक्षण देने, फर्जी दस्तावेज बनाने और आईटी एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …