Breaking News

WIT दरभंगा बने देश का पहला महिला आईआईटी, वैज्ञानिक डॉ. मानस बिहारी वर्मा को दें सच्ची श्रद्धाजंलि – पुष्पम प्रिया चौधरी

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट : डब्ल्यूआईटी को देश का पहला महिला आईआईटी के रूप में विकसित कर इसे इंस्टिट्यूट ऑफ एमिनेंस बनाये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस संस्थान में गांवों और समाज के हर समुदाय की बच्चियां पढ़ने आती हैं क्योंकि उनके माता-पिता इसे सुरक्षित जगह मानते हैं। उक्त बातें पुष्पम प्रिया चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

Pushpam Priya Chowdhary

प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने शुक्रवार को डब्ल्यूआईटी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने संस्थान के निदेशक डॉ. यूके दास और छात्राओं से मुलाकात कर संस्थान की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की।उन्होंने कहा कि मैथिली भाषा में भी यहां इंजीनियरिंग की पढ़ाई हो ताकि भाषा का तकनीकी विकास हो सके। उन्होंने कहा कि एक तरफ नीतीश सरकार दावा करती है कि वो महिला शिक्षा और उनके सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है, परंतु वास्तविकता इसके विपरीत है। एक तरफ इंजीनियरिंग कॉलेजों में महिलाओं को 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने की बात की जा रही है तो दूसरी तरफ महिलाओं के इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए शैक्षणिक संस्थानों पर हमला किया जा रहा है।
WIT Darbhanga

महिला प्रौद्योगिकी संस्थान के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ करना यह बताता है कि नीतीश कुमार की बोलने की नीति कुछ है और करने की नीति कुछ है। हर तकनीकी विभाग में इंजीनियर के पद खाली हैं तो यहां से सौ प्रतिशत कैंपस सेलेक्शन हो। पुष्पम प्रिया चौधरी ने छात्राओं से बात कर उन्हें आश्वासन दिया कि मैं और मेरी पार्टी इसके मूल स्वरूप में बदलाव किसी कीमत पर नहीं होने देगी।
Pushpam Priya Choudhary Plurals Party

इस संस्थान से महिला शब्द को विलोपित करने नहीं दिया जाएगा। सरकार को चाहिए कि इस संस्थान के शैक्षणिक एवं आधारभूत संरचना को सुदृढ़ कर संस्थान को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा दिलाने के लिए प्रयास करे। इस संस्थान की मौलिकता को बचाकर ही मैथिल रत्न वैज्ञानिक डॉ. मानस बिहारी वर्मा को सच्ची श्रद्धाजंलि दी जा सकेगी।
Pushpam Priya at WIT DARBHANGA

मौके पर पार्टी के महासचिव अनुपम सुमन, प्रेस सचिव मुकेश कुमार, जिला संगठन प्रभारी विक्रम झा, नगर अध्यक्ष शमशीर आलम, विस क्षेत्र प्रभारी सुमित कुमार, सीमा रानी, कृष्णा चौधरी, रत्नेश चौधरी, रोहित चौधरी, विनीत कुमार, रितेश आदि थे।

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *