Breaking News

तोड़फोड की घटनाओं से आमजनता को झेलना पड़ता है संकट: मायवती

लखनऊ ब्यूरो( राज प्रताप सिंह ) : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि बसपा पूरी तरह से एक अनुशासित पार्टी है और कानून के दायरे में रहकर लोगों की मदद के लिये आगे आती है। सुश्री मायावती ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि बसपा पूरी तरह से एक अनुशासित पार्टी है। इसके लोगों द्वारा कानून को अपने हांथ में नहीं लेने की जो अच्छी परम्परा है वह पूरी तरह से आज भी बरकरार है। उन्होंने कहा कि तोड़फोड की घटनाओं से आमजनता को संकट

दूसरी पार्टियों व संगठनों के लिए कानून तोड़ना एक आम बात है जिससे आमजनता को अनेकों प्रकार की परेशानी नित्य दिन झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में बुधवार जो तोड़फोड़ आदि की घटनायें हुई हैं जिससे आमजनता को काफी संकट झेलना पड़ा है वह अनुचित है। इसमें बसपा का कुछ भी लेना-देना नहीं है।  बसपा संविधान व कानून का हमेशा पूरा-पूरा सम्मान करती है। पाटीर् का संघर्ष कानून के दायरे में ही रहकर होता है।

हमें अपने संतों, गुरुओं व महापुरुषों के सम्मान में बेकसूर लोगों को किसी भी प्रकार की तकलीफ व क्षति नहीं पहुँचानी है। सुश्री मायावती ने कहा कि पार्टी कार्यकतार्ओं को अति-दु:खद घटना के बाद यदि सरकार वहाँं पर धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाती है तो उसका भी उल्लंघन नहीं करना चाहिये। उन्होंने कहा कि सोनभद्र जिले में जहाँ भू-माफियाओं ने गरीब आदिवासी समाज की जमीन हड़पने की कोशिश में सामूहिक नरसंहार किया। राज्य सरकार ने वहाँ धारा 144 लगाया। नेताओं के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इस कारण बसपा के लोग तत्काल वहाँ पीड़ित परिवारों से मिलने नहीं जा सके। बाद में पार्टी नेतृत्व के निदेर्श पर एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल सरकारी अनुमति से वहाँ गया और पीड़ितों की मदद करने की कोशिश की।
उन्होंने कहा कि सहारनपुर जिले के शब्बीरपुर काण्ड के सम्बंध में भी बसपा का ऐसा ही कानूनी सहयोग का ही रवैया रहा। बसपा प्रमुख खुद वहाँ गईं और सरकारी जुल्म-ज्यादती के शिकार पीड़ित परिवारें से मिलीं। शासन-प्रशासन ने वहाँ जाने की उन्हें अनुमति दी थी। पार्टी कार्यकर्ता शोषित-पीड़ित परिवार की मदद कानूनी दायरे में रहकर व स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से करेंगे।

(फेसबुक पर  Swarnim Times स्वर्णिम टाईम्स लिख कर आप हमारे फेसबुक पेज को सर्च कर लाइक कर सकते हैं।  TWITER  पर फाॅलों करें। वीडियो के लिए  YOUTUBE चैनल को SUBSCRIBE करें)

Check Also

भरेह थाने का देखो कमाल, हिस्ट्रीशीटर को थाने से वइज्जत वरी और साधारण को 4/25 की कार्यवाही मैं भेजा जेल

चकरनगर (इटावा), (डॉ. एस. बी. एस. चौहान) 15जुलाई। थाना भरेह के गांव हरौली बहादुरपुर में …