Breaking News

डीडीसी ने स्वीप कोषांग के कार्यों की प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

दरभंगा। लोक सभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन के आदेशानुसार उप विकास आयुक्त श्री चित्रगुप्त कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में स्वीप कोषांग के कार्यों की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

 

बैठक में उन्होंने Very Low Vtr क्षेत्र को प्राथमिकता के आधार पर नुक्कड़ नाटक,फ्लेक्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार करवाने के निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिए। स्वीप के वरीय पदाधिकारी ने कहा कि सत प्रतिशत मतदान के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना सुनिश्चित करें। इसके तहत 40% से कम मतदान वाले केंद्रों पर निर्वाचन से संबंधित आवश्यक सूचना को फ्लेक्सी के माध्यम से प्रदर्शित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी विद्यालयों में प्रार्थना सत्र के दौरान मतदान की तिथि और मतदान के महत्व पर प्रकाश डालने का निर्देश डीपीओ शिक्षा को दिया गया इसके अलावा विद्यालयों में भाषण प्रतियोगिता निबंध प्रतियोगिता आदि भी क्रियाकलाप करने का निर्देश दिया गया।
इसके अलावे न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले सभी मतदान केन्द्रों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्थानीय नागरिकों को जागरुक कर सत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया गया।
चौक चौराहे विद्यालय, प्रखंडों और बाजारों में फ्लेक्सी के माध्यम से निर्वाचन से संबंधित सभी आवश्यक सूचनाओं को प्रदर्शित करने का निर्देश जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी को दिया गया ।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि निर्वाचन का वातावरण बनाने के लिए सभी प्रकार की आवश्यक गतिविधियां करना सुनिश्चित करें। सभी बैंक शाखों ,एटीएम एवं पोस्ट ऑफिस में निर्वाचन से संबंधित आवश्यक सूचना को फ्लेक्सी के माध्यम से प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सप्ताह में 2 दिन स्वीप से संबंधित कार्यकलाप के बारे में समीक्षा की जाएगी।

बैठक में उपनिदेशक जन-संपर्क सत्येंद्र प्रसाद,जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस डॉ.रश्मि वर्मा, वरीय उप समाहर्ता वृष भानु चंद्रा एवं अन्य संबंधी पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

 

 

Check Also

सांई झूलेलाल जन्मोत्सव सह सिन्धी मातृभाषा दिवस के अवसर पर दरभंगा में संगोष्ठी आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। सांई झूलेलाल जन्मोत्सव सह सिन्धी मातृभाषा दिवस के …

वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र कुमार ठाकुर का आकस्मिक निधन, जिला प्रशासन दरभंगा द्वारा शोक सभा आयोजित

  दरभंगा। तीन दशकों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में पत्रकारिता कर रहे हर दिल अजीज …

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन दरभंगा द्वारा कार्यक्रम आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। समाज में हर व्यक्ति को स्वस्थ जीवन जीने …