Breaking News

सीएचसी काकोरी पर 24 मई को विशाल नसबंदी शिविर का आयोजन

लखनऊ ( मुकेश कुमार ): राजधानी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र काकोरी मुख्य चिकित्सा धिकारी लखनऊ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के निर्देशन में निश्चित दिवस परिवार कल्याण सेवा पुरुष व महिला नसबंदी एवं त्रैमासिक गर्भ निरोधक इंजेक्शन द्वारा के लिए एक विशेष दिवस का आयोजन आगामी 24 मई 2019 को किया जा रहा है।

अधीक्षक डॉ दीपक पाण्डेय ने बताया कि इसके लिए सरकार लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि भी दे रही है।जिसमें महिला नसबंदी कराने पर लाभार्थी को रुपए 1400 रुपये की प्रोत्साहन धनराशि का भुगतान उसके बैंक खाते में एवं प्रेरक को रुपये 200 का भुगतान किया जाएगा।इसी तरह पुरुष नसबंदी कराने पर लाभार्थी को रुपए 2000 की प्रोत्साहन धनराशि का भुगतान एवं प्रेरक को रुपये 300 का भुगतान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी भी सेवा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।इस शिविर में अनुभवी चिकित्सकों की टीम मौजूद रहेगी।अधीक्षक डॉ दीपक पाण्डेय ने इस विशाल शिविर को सफल बनाने के लिए आशा बहू,आंगनबाड़ी कार्यकत्री,ग्राम प्रधान,बीडीसी,सभासद सदस्यों सहित क्षेत्र के समस्त नागरिकों अनुरोध करते हुए कहा कि इसमें. सभी के सहयोग की आवश्यकता है।सभी लोग अपने गांव व मोहल्ले में इसका प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा शिविर में पहुंच कर लाभ उठायें।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *