Breaking News

योगी ने फिर की लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई

– मथुरा के सीएफओ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश 
राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोपों पर तीन अफसरों पर बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने पुलवामा हमले के शहीद के लिए जुटाई गई रकम में धांधली करने के आरोप में आगरा के जिला विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

इसी तरह मानकों की अनदेखी करने पर मथुरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी व अग्निशमन अधिकारी के विरुद्ध विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को इस बाबत ट्वीट कर फैसलों की जानकारी दी।

शिकायत मिली थी कि आगरा के जिला विकास अधिकारी ने पुलवामा में आतंकी हमले में जनपद निवासी शहीद के परिजनों की मदद के लिए विभागीय कर्मचारियों द्वारा जुटाए गए चंदे की राशि का दुरुपयोग किया है। प्रदेश सरकार ने इन आरोपों की जांच कराई और जांच में आरोप सही पाए गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें निलंबित किए जाने का निर्णय लिया है।

दूसरी तरह अग्निशमन अधिकारियों पर मानकों की अनदेखी कर अग्निशमन व्यवस्थाओं की कार्यशीलता प्रमाणित करने का आरोप है। आरोप हैं कि अग्निशमन के मानक न पूरे होने के बावजूद कुछ लोगों को एनओसी प्रदान कर दी गई। मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Check Also

भरेह थाने का देखो कमाल, हिस्ट्रीशीटर को थाने से वइज्जत वरी और साधारण को 4/25 की कार्यवाही मैं भेजा जेल

चकरनगर (इटावा), (डॉ. एस. बी. एस. चौहान) 15जुलाई। थाना भरेह के गांव हरौली बहादुरपुर में …