मधुबनी में 16 और नये पॉज़िटिव मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 69

0
254

डेस्क : मधुबनी जिले में रविवार को कोविड-19 से संक्रमित 16 और मरीज मिले। शनिवार को भी 20 संक्रमित मिले थे। इसमें देर रात 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस तरह 24 घंटे में जिले में 30 मामले सामने आए। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 69 हो गई है।

रविवार को जिले के खुटौना प्रखंड क्षेत्र के आठ, झंझारपुर के छह व फुलपरास के दो लोगों में कोरोना पाॅजिटिव होने की पुष्टि जांच रिपोर्ट आने से हो गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने तीसरी सूची में जिले के 16 मामलोें की पुष्टि की है। खुटौना प्रखंड के जिन आठ लोगों के कोरोना पॉजिटिव मरीज होने की पुष्टि हुई है वे सभी उच्च विद्यालय, खुटौना क्वारंटाइन कैंप में क्वारंटाइन में आवासित हैं। गुरुवार को इस क्वारंटाइन सेंटर से 10 प्रवासियों के नमूने पटना भेजे गए थे। इसमें से आठ की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। पाॅजिटिव पाए गए इन कामगारों में से कारमेघ मध्य के बंगला टोला ब्रह्मोतरा के तीन, एकहत्था के दो तथा खुटौना बाजार, ललमनियां तोरियाही व नहरी के एक-एक कामगार हैं। खुटौना के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. विजय मोहन केशरी ने बताया कि इन सभी को जयनगर के आइसोलेशन केंद्र में भेजा गया है।

वहीं झंझारपुर के क्वारंटाइन सेंटर में आवासित छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसमें पांच ललित नारायण जनता महाविद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में आवासित प्रवासी हैं। जबकि एक मरीज ट्रॉमा सेंटर, अरड़िया संग्राम क्वारंटाइन सेंटर का है। अब तक कोरोना से बचे फुलपरास प्रखंड में भी दो मामले आ गए। ये दोनों प्रवासी भी प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं।