Breaking News

बिहार :: गरीब असहाय लोगों की सेवा करते हुए लायंस क्लब दरभंगा टाउन ने पूरा किया एक साल

दरभंगा : लायंस क्लब दरभंगा टाउन का पहला चार्टर एनिवर्सरी प्रोग्राम कृष्णा रेसीडेंसी में हुआ जिसका शुभारंभ डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायंस क्लब ( बिहार,झारखंड ) लायन डॉक्टर एस के पांडे ,फर्स्ट वॉइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन अमिताभ चौधरी ,सेकंड वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर संजय अवस्थी, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पवन कुमार सुरेका लायंस क्लब के अध्यक्ष एस एम माइकल,सचिव लायन अनिल कुमार सिंह,कोषाध्यक्ष लायन प्रभात बोहरा के द्वारा केक काटकर किया गया । 

लायंस क्लब दरभंगा टाउन के अध्यक्ष एसएम माइकल ने सभी गेस्ट का स्वागत और हार्दिक अभिनंदन किया । पिछले एक वर्ष की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए लायन सचिव अनिल कुमार सिंह बताया कि लायंस क्लब दरभंगा टाउन पिछले 1 साल में लगातार समाज सेवा के लिए कार्य कर रहा है हमने 1 साल में शहर में राहगीरों के पानी पीने के लिए 6 वाटर कूलर लगाए गरीब बस्तियों में राइस बैग बांटे नेत्रदान के लिए लोगों को प्रेरित किया हेपेटाइटिस बी की फ्री वैक्सीनेशन फ्री डेंटल कैंप शिक्षा के क्षेत्र में स्कूलों में बच्चों को किताब कॉपी बांटे गरीबों के बीच 700 कंबल वितरण किए गरीबों का मुफ्त आंखों का ऑपरेशन करवाया कुपोषण पर सेमिनार पर खसरा रूबेला के लिए टीकाकरण हेतु लोगों को जागरूक करना ऐसे बहुत सारे और भी समाज सेवा के कार्य लायंस क्लब ने किए हमारा मानना है कि यह तो एक शुरुआत है हम आगे और भी है तत्परता से समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करते रहेंगे।

डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉक्टर एस के पांडे ने बताया लायंस क्लब दरभंगा टाउन इतने कम समय में पूरे डिस्ट्रिक्ट में अपनी एक पहचान बनाया है लायंस क्लब दरभंगा टाउन की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है गरीब असहाय लोगों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं लायंस क्लब दरभंगा टाउन इसमें लगातार कार्य कर रहा है डॉक्टर्स के पांडे ने बताया कि लायंस क्लब खसरा रूबेला को जड़ से खत्म करने के लिए पूरे विश्व में इस पर कार्य कर रहा है। बिहार में सभी लायंस क्लब इस दिशा में कार्य कर रहे हैं। लायंस क्लब के द्वारा ही विश्व दृष्टि दिवस मनाया गया। पहली बार और उस दिन सभी लायंस क्लब के द्वारा मुफ्त में लोगों का आंखों का ऑपरेशन कराया जाता है। मुझे खुशी है कि लायंस क्लब दरभंगा टाउन ने भी इस दिशा में अच्छा कार्य किया है । वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन संजय अवस्थी ने क्लब में तीन नए सदस्यों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर बोलते हुए वाइस डिस्ट्रीक्ट गवर्नर लायन डा अमिताभ चौधरी ने डिस्ट्रीक्ट द्वारा समाज सेवा की ओर किए कार्यों का विवरण रखा। उन्होंने सभी लायन सदस्यों से 16 मार्च को बैतिया में ही रहे डिस्ट्रिक्ट कॉन्फ्रेंस में भाग लेने का अनुरोध किया।क्लब द्वारा एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया गया।

 लाइंस क्लब दरभंगा टाउन के तरफ से लायन दया शंकर महतो, प्रभात बोहरा ,संतोष लाठ ,पवन सुरेका, ओम प्रकाश सराफ, प्रेरणा लाठ ,कोमल ठाकुर ,जागृति केडिया ,बंदना बोहरा, शिल्पा बोहरा, इला रानी सिंह ,रजनी ठाकुर, सोनू जैन ,ऋतु झा, प्रकाश कुमार ,सतीश सिंह, राजेश बोहरा ,ओम अग्रवाल ,पिंकी गुप्ता ,सुधीर गुप्ता ,राहुल मिश्रा ,सौरभ सूरेका, रिंकू सिंह ,शरद अग्रवाल ,अभिषेक चौधरी, महिमा आदित्य विक्रम को क्लब में किए गए योगदान के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया ।  स्पोर्ट्स में ख्याति प्राप्त युवक राजेश कुमार यादव को क्लब की ओर से मोमेंटो चादर पार्क से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट कैबिनेट सचिव लायन यशस्वी आलोक, कोषाध्य्ष लायन बी के गुप्ता, भानु शंकर श्रीवास्तव,संतोष गुप्ता, डा हरी दामोदर, डा राज रंजन प्रसाद, अजय कुमार पोद्दार ने संबोधित किया। मंच संचालन लायन डा उत्सव राज ने किया। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक लायन अभिषेक चौधरी और सह संयोजक लायन महिमा आदित्य सिंह ने किया।

Check Also

दरभंगा झंझारपुर समेत पांच सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

डेस्क। पीएम मोदी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए पीएम …

एडीजे प्रथम श्री रामाकांत की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दरभंगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार …

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *