Breaking News

कैट में झंझारपुर के अभिनव आनंद का जलवा, 93.87% अंक हासिल कर लहराया परचम

झंझारपुर मधुबनी/ डॉ. संजीव शमा : अनुमंडल क्षेत्र के मधेपुर प्रखंड के रहुआ संग्राम निवासी डॉ.अशोक कुमार झा के पुत्र अभिनव आनंद ने कैट परीक्षा में 93.87 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने प्रतिभा का परचम लहराने में कामयाब हुआ है।बताते चलें कि मैनेजमेंट की प्रतिष्ठित परीक्षा कैट में सफलता हासिल कर अभिनव ने गांव ही नहीं बल्कि पूरे अनुमंडल का नाम रौशन किया है।

अभिनव ने दसवीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दस सीजीपी से पास कर एक कीर्तिमान स्थापित किया। बताते चलें कि अभिनव के पिता डॉ.अशोक कुमार झा वर्तमान में झारखंड के कोल्हान विश्वविद्यालय में बतौर कुलानुशासक के पद पर पदस्थापित हैं। अभिनव ने मैनेजमेंट की कठिनतम परीक्षा कैट में सफलता हासिल कर सिद्ध कर दिया कि मेहनत के बल पर कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

यहाँ बताते चलें कि अभिनव यूपीईएस देहरादून से मेकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद डीईएनएसओ इंडिया गुरगाँव में काम कर चुके अभिनव को उम्मीद है कि आईआईएम और कई वीग वी संस्थानों में अवसर मिल पाएगा। अभिनव अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता-पिता एवं अपने गुरुजनों को देते हैं।

इस उपलब्धि पर पूरा परिवार प्रसन्न है। कैट की परीक्षा में सफलता हासिल करने पर गांव से लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है। इस सफलता पर हरिश्चंद्र झा, भगवान झा,प्राध्यापक व साहित्यकार डॉ.संजीव, सेवानिवृत शिक्षक कुमार साहेब,डॉ.अनिल ठाकुर, नारायण झा,कुंजबिहारी झा,दिवाकर झा सुमन, काशीनाथ झा किरण आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामना दी है ।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …