Breaking News

‘ऐ गिरि नन्दिनी…’ वीडियो रिलीज, शास्त्रीय एवं संगीत का अनूठा संगम युवाओं में मचाई धूम

राजू सिंह की स्पेशल रिपोर्ट दरभंगा : नृत्य के माध्यम से मिथिला की धरोहर संस्कृति और गौरवशाली परंपराओं को सहेजने को कृतसंकल्प सृष्टि फाउंडेशन के छात्र-छात्राओं ने शक्ति उपासना की महिमा का बखान करते माँ श्यामा के दरबार मे ‘ये गिरि नन्दिनी…’ पर ओडिसी नृत्य की शैली में मिथिला के पारंपरिक भाव को प्रदर्शित करने का प्रयास किया है। इस नयी प्रस्तुति मे भारतीय संस्कृति और युवा पीढी की पसंद दोनों को एक साथ जोड़ने का प्रयास इस वीडियो के माध्यम से किया गया।

रविवार को आम लोगों के लिए वीडियो जारी करते हुए केवटी विधायक मुरारी मोहन झा ने कहा कि इस वीडियो के माध्यम से आज की युवा पीढ़ी को आध्यात्म  एवं दरभंगा की गौरवशाली परंपरा से जोड़ने का प्रयास अत्यंत सराहनीय है।

मौके पर सृष्टि फाउंडेशन के संस्थापक सह वरिष्ठ ओडिसी नर्तक जयप्रकाश पाठक ने कहा कि यह वीडियो आज की युवा पीढ़ी की पसंद के अनुरूप शास्त्रीय एवं संगीत का अनूठा संगम है। सृष्टि का यह प्रयास न सिर्फ लोगों को पसंद आयेगा बल्कि, पूर्व की भांति उनका प्यार और आशीर्वाद सृष्टि के कलाकारों का उत्साहवर्धन करेगा। ऐसा उनका विश्वास है.वीडियो मे में माँ दुर्गा के रूप मे अदिति ने सभी को अचंभित किया तो माँ दुर्गा की वंदना रैप शैली मे कर किसना अतुल्य ने अपना उत्कृष्ट प्रस्तुति दी है।

ओडिसी नृत्य शैली में विद्या कुमारी, श्रेया झा,नंदनी खा, स्पर्ना शौर्या, , श्रेया मानसी और टिया रानी ने अपनी प्रस्तुति दे कर इस वीडियो मे चार चाँद लगा दिया है।

इस वीडियो मे अतुल्य सहयोग के लिए अतुल खंन्डेवाल ने सभी बच्चों को अपनी संस्कृति और आज की युवा पीढी को एक साथ जोड़ कर रखने के लिए साथ ही अपनी सभ्यता की रक्षा हेतु आभार जताया। इस वीडियो मे सहयोग प्रदान करने वाले सभी लोगों को पाग, चादर और प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

सृष्टि फाउंडेशन की इस स्वप्निल प्रस्तुति को साकार करने में सहभागी बने माँ श्यामा मंदिर न्यास समिति के उपाध्यक्ष-सह-मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकान्त झा, सह-सचिव प्रो श्रीपति त्रिपाठी, प्रबंधक डॉ चौधरी हेमचंद्र राय, मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान के वरीय संरक्षक प्रवीण कुमार झा , डॉक्टर सुमित कुमार मंडन सहित संगीत निदेशक रूप कुमार, वीडियोग्राफ़र शान गुप्ता , रूप सज्जा सुबोध दास, सत्यम झा आदि के प्रति जय प्रकाश पाठक ने आभार जताया।

Check Also

फनकार – ए – आज़म थे ट्रेजडी किंग अभिनेता दिलीप कुमार : डॉ संजीव शमा

दिलीप कुमार के निधन से चाहनेवालों में शोक, फैन्स ने दी श्रद्धांजलि झंझारपुर (डॉ संजीव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *