बेलारही के अमरेंदु प्रकाश बने बोकारो स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज, गौरवान्वित हुए मिथिलावासी

194

मधुबनी/झंझारपुर (डॉ संजीव शमां) : बिहार के मिथिला क्षेत्र के मधुबनी जिला के झंझारपुर बेलारही के लाल अमरेंदु प्रकाश को बोकारो स्टील प्लांट का डायरेक्टर इंचार्ज बनाया गया है । बीएसएल के डायरेक्टर इंचार्ज बन अमरेंदु ने मिथिला को गौरवान्वित किया है ।

मिथिला के सपूत श्री प्रकाश के डायरेक्टर इंचार्ज बनने की जानकारी मिलते ही गांव समेत क्षेत्र में खुशी का माहौल व्याप्त है । बताते चलें कि प्रधानमंत्री कैबिनेट ने बोकारो सहित चार प्लांटों में सीईओ पद का कद बढ़ाकर उसे कार्यात्मक निदेशक (डायरेक्टर इंचार्ज) के रूप में नया पद घोषित किया है ।

अमरेंदु प्रकाश का जीवन परिचय

झंझारपुर नगर पंचायत के बेलारही गांव निवासी कपिलेश्वर लाल दास के द्वितीय सुपुत्र अमरेंदु प्रकाश जिन्होंने 1992 में बीएसएल में बतौर एमटीटी के पद पर ज्वाइन किया था । श्री प्रकाश बीआईटी-सिंदरी से मेटरलॉजी से बी-टेक हैं ।

अमरेंदु प्रकाश (फाइल फोटो)

श्री अमरेंदु बीएसएल में हॉट स्ट्रीप मिल एवं पीपीसी विभाग में भी काम कर चुके हैं । अप्रैल 2016 में उनका ट्रांसफर चेयरमैन ऑफिस में हुआ । उन्होंने सेल में वर्ष 1991 में ही योगदान दिया था । पहली पोस्टिंग बतौर जूनियर मैनेजर हॉट स्ट्रीप मिल – बीएसएल में जुलाई 1992 में हुई । पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कैबिनेट ने तेजी से आधुनिकीकरण एवं विस्तार कार्यक्रम में मदद को लेकर बोर्ड के पुनर्गठन के तहत सेल के एकीकृत इस्पात संयंत्रों में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीइओ) के पद का कद बढ़ाकर उसे कार्यात्मक निदेशक (डायरेक्टर इंचार्ज) का पद बनाकर बोकारो इस्पात संयंत्र में अमरेंदु को डायरेक्टर इंचार्ज के पद पर नियुक्त किया है । नयी व्यवस्था से कंपनी के तेजी से आधुनिकीकरण एवं विस्तार कार्यक्रम में भी मदद मिलने के आसार हैं ।

बोकारो स्टील प्लांट

गांव के लाल को बीएसएल में डायरेक्टर इंचार्ज बनाये जाने पर उनके चाहने वालों में देवानंद दास, सतीश कुमार दास, अधिवक्ता देवेश कुमार दास, हरिमोहन दास, प्रेमकांत दास, पंकज कुमार दास, प्रिया चौधरी, अमित रंजन, सेवानिवृत्त शिक्षक कुमार साहब, महासुन्दर दास, राघवेन्द्र लाल दास, ललित कुमार दास, रवींद्रनाथ दास, ई सुनील कुमार दास, मनोज कुमार ठाकुर, सोनल ठाकुर, रमेश यादव, प्रेम कुमार कर्ण, विपिन कुमार दास, मो. रिजवान, दिलशाद आलम आदि ने शुभकामनाएं व बधाई दी है ।