Breaking News

समाज को संस्कारित करने का काम करते हैं ब्राह्मण- डॉ. दिनेश शर्मा

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। ब्राह्मण हमेशा समाज को संस्कारित करते हैं। यही नहीं ब्राह्मण का काम होता है लोगों को आगे बढ़ाना। राजा को पदासीन कराना। उन्हें हमेशा इसी परंपरा का निर्वहन करना चाहिए। लोगों को नेतृत्व करना सिखाएं। यह बात रविवार को डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने ब्राह्मण महासम्मेलन में कही। अखिल भारतीय ब्रह्म समाज की ओर से केकेसी इंटर कॉलेज परिसर में ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें मुख्य अतिथि डॉ. दिनेश शर्मा रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर हुआ।

इस मौके पर राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक बाजपेयी, महापौर संयुक्ता भाटिया, पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा, कैंट विधायक सुरेश तिवारी आदि लोग मौजूद रहे। आगे आए युवा शक्ति विशिष्ट अतिथि कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि युवाओं को आगे आना चाहिए। किसी भी संगठन की ताकत युवा ही होते हैं। जो कि संगठन को पूरी युवा ऊर्जा से आगे बढ़ाते हैं। समाज के विभिन्न कार्यों में युवाओं की अधिक से अधिक सहभागिता होनी चाहिए।

सम्मानित हुए 990 लोग इस मौके पर 840 नवयुवकों और 150 ब्राह्मण समाज के विशिष्ट प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। सम्मेलन में स्वास्थ्य शिविर लगाकर केजीएमयू व पीजीआई के डॉक्टरों ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और नि:शुल्क दवाएं बांटी। नवयुवकों द्वारा रक्तदान भी किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के अध्यक्ष सीपी अवस्थी, महामंत्री देवेंद्र शुक्ला, कोषाध्यक्ष प्रेम कुमार मिश्रा, प्रभात कुमार दीक्षित, कोमल द्विवेदी, विजय त्रिपाठी, पीडी शुक्ला, लखन अवस्थी, अवधेश रहे।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …