Breaking News

IAS अफसरों का तबादला, सामान्य प्रशासन विभाग का अधिसूचना जारी…

डेस्क : बिहार में साल के आखिरी दिन सरकार ने राज्य के कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। सरकार ने जिन आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है उसमें कई जिलों के डीएम भी शामिल हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने तबादले से जुड़ी अधिसूचना भी जारी कर दी है।

सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जो अधिसूचना जारी की गई है उसके मुताबिक लखीसराय के जिला पदाधिकारी के पद पर तैनात संजय कुमार को मुंगेर प्रमंडल का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है, उनको सरकार ने प्रोन्नत्ति दी है। बिहार लोक सेवा आयोग में सचिव के पद पर तैनात 2010 बैच के आईएएस अधिकारी अमरेंद्र कुमार को लखीसराय का नया डीएम नियुक्त किया गया है। राज्य सरकार ने 2003 बैच के आईएएस अधिकारी असंगबा चुबा आओ को सेंट्रल ड्यूटी के लिए रिलीव कर दिया है। फिलहाल वह शिक्षा विभाग के सचिव के पद पर तैनात थे। उनके पास जांच आयुक्त, सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी था।

सरकार ने जो अधिसूचना जारी की है उसमें कई आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। 1989 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार सिंह को अब राजस्व परिषद के अध्यक्ष सह सदस्य का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। फिलहाल वह विकास आयुक्त के पद पर तैनात हैं। 1989 बैच के आईएएस अधिकारी वंदना किनी को सरकार ने राजस्व परिषद से हटाते हुए उन्हें मुख्य परामर्शी बिहार राज्य योजना परिषद पटना के पद पर तैनात किया है।

1997 बैच के आईएएस अधिकारी संजीव हंस जो प्रधान सचिव ऊर्जा विभाग के पद पर तैनात हैं, उनके पास पहले से ही बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार है। अब सरकार ने संजीव हंस को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के प्रधान सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार भी दिया है। वहीं लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव रहे 2000 बैच के आईएएस अधिकारी जीतेंद्र श्रीवास्तव को अब सरकार ने सचिव गृह विभाग के पद पर तैनात किया है।इसके अलावा 2004 बैच के आईएएस अधिकारी अभय कुमार सिंह को सचिव पर्यटन विभाग के साथ-साथ प्रबंध निदेशक कंप्लीट का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। 2007 बैच के आईएएस अधिकारी गोपाल मीणा को आयुक्त तिरहुत प्रमंडल के पद पर प्रोन्नति देते हुए पोस्टिंग दी गई है।

Advertisement

जबकि 2007 बैच के आईएएस अधिकारी जय सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग का सचिव बनाया गया है। जय सिंह पहले भू-अभिलेख एवं परिमाप विभाग में निदेशक के पद पर तैनात थे। सरकार ने उन्हें प्रोन्नति देते हुए सामान्य प्रशासन विभाग का सचिव बना दिया है।सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 2007 बैच के आईएएस अधिकारी बैद्यनाथ यादव जो सहयोग समितियों के निबंधक के पद पर पटना में तैनात थे और ग्रामीण कार्य विभाग के विशेष सचिव के अतिरिक्त प्रभार में थे, सरकार ने सचिव स्तर में प्रोन्नति देते हुए शिक्षा विभाग का सचिव बना दिया है। इसके साथ ही सरकार ने उन्हें शिक्षा परियोजना परिषद के परियोजना निदेशक के साथ ही बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

Check Also

भंडाफोड़ :: अवैध अंचल हल्का कार्यालय पर छापामारी, राजस्व कर्मचारी निलंबित मुंशी गिरफ्तार

डेस्क: राजधानी पटना के दानापुर में अवैध रूप से चल रहे अंचल हल्का पर छापेमारी …