Breaking News

29 IAS और 38 IPS बिहार में इधर से उधर, नए साल में नीतीश सरकार ने सौंपी नई कमान

डेस्क : बीते साल की आखिरी रात बड़े पैमाने पर बिहार में पुलिस और प्रशासनिक स्तर के अफसरों का तबादला किया गया। नए साल में नई जिम्मेदारियां देते हुए 38 IPS और 29 IAS अफसरों को नीतीश सरकार ने नई कमान सौंपी हैं।

13 जिलों के बदले डीएम, 4 कमिश्नरी के आयुक्तों का भी तबादला

सामान्य प्रशासन विभाग में आईएएस अधिकारियों के तबादले से जुड़ी अधिसूचना देर रात जारी की है। इनमें 13 जिलों में नए डीएम बनाए गए हैं जबकि लंबे अरसे से गृह विभाग के प्रधान सचिव पद पर जमे आमिर सुबहानी को हटा दिया गया है। अब उनकी जगह के सेंथिल नए गृह सचिव बनाए गए हैं।

4 कमिश्नरी के आयुक्तों का भी तबादला हुआ है। गृह विभाग के साथ-साथ आमिर सुबहानी को सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव पद से भी हटा दिया गया है उनकी जगह अब आईएस चंचल कुमार सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव बनाए गए हैं। पटना के डीएम कुमार रवि की जगह अब चंद्रशेखर सिंह नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं।

अवनीश कुमार सिंह को जमुई का डीएम, प्रणब कुमार को मुजफ्फरपुर का डीएम बनाया गया है। जे प्रदर्शनी को अरवल, सज्जन आर को शिवहर, श्याम बिहारी मीणा को मधेपुरा, सुब्रत कुमार सेन को भागलपुर, नवदीप शुक्ला को कैमूर का डीएम बनाया गया है। नवल किशोर चौधरी को गोपालगंज, धर्मेंद्र कुमार को सासाराम, अमित कुमार को मधुबनी, दडी नीलेश रामचंद्र को सारण का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा पंकज दीक्षित को तकनीकी निदेशक उद्योग विभाग, रवि शंकर चौधरी अपर सचिव स्वास्थ्य विभाग, वर्षा सिंह को वन विभाग के संयुक्त सचिव बनाया गया है।

Swarnim Times
कई जिलों के बदले एसपी, प्रमोशन मिले आईपीएस को नई पोस्टिंग

राज्य सरकार ने बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कई जिलों के एसपी बदल डाले हैं। हाल ही में प्रमोशन पाने वाले आईपीएस अधिकारियों को नई पोस्टिंग भी दी गई है।

देर रात गृह विभाग में कुल 38 आईपीएस अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी की है। इनमें भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती भी शामिल हैं। भागलपुर एसपी आशीष भारती की जगह अब निताशा गुड़िया वरीय पुलिस अधीक्षक बनाई गई है। छपरा की एसपी धूरत सायाली को नवादा का एसपी बनाया गया है जबकि नवादा के एसपी हरिप्रसाद एस को नालंदा का एसपी बनाया गया है। नालंदा के एसपी निलेश कुमार को पुलिस अधीक्षक विशेष कार्य बल पटना के पद पर तैनात किया गया है। सहरसा के एसपी राकेश कुमार को कैमूर का नया एसपी बनाया गया है। नवगछिया के एसपी स्वप्ना मेश्राम जी को bmp-2 का समादेष्टा बनाया गया है। भागलपुर के टाउन एसपी सुशांत कुमार सरोज को नवगछिया का एसपी बनाया गया है जबकि गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी को बीएमपी 8 बेगूसराय का समादेष्टा बनाया गया है। कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद को बीएमपी 7 कटिहार का समादेष्टा। पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा को बीएमपी 6 मुजफ्फरपुर का समादेष्टा बनाया गया है। शिवहर के एसपी संतोष कुमार और शेखपुरा के एसपी दयाशंकर का भी तबादला किया गया है।

Check Also

बड़े पैमाने पर BDO का ट्रांसफर, प्रतीक्षारत की भी पोस्टिंग यहां देखें पूरी लिस्ट…

डेस्क : पंचायत चुनाव के बीच बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *