Breaking News

सिविल सर्जन ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का किया उद्घाटन, डॉक्टर व कर्मी नदारद एएनएम के भरोसे रहेगी चिकित्सा व्यवस्था

झंझारपुर मधुबनी (डॉ. संजीव शमा) : अनुमंडल क्षेत्र के नवानी गांव में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत दुर्गा रामेश्वर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सह हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उदघाटन बीते गुरुवार को मधुबनी के सिविल सर्जन डॉ मिथिलेश झा, पूर्व प्रखंड प्रमुख सह पंस सदस्य अनुप कश्यप एवं पंचायत की मुखिया दुर्गा देवी ने संयुक्त रूप से फिता काटकर किया ।

स्वास्थ्य केन्द्र का उदघाटन करते हुए सिविल सर्जन डॉ झा ने कहा कि 6 बेड वाले इस अस्पताल में फिलहाल प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराया जाएगा । मालूम हो कि इस स्वास्थ्य केंद्र में न डॉक्टर न ही कर्मी को नियुक्त किया गया है ।

चार एएनएम के भरोसे चिकित्सा व्यवस्था की कमान इन एएनएम को थमा दी गई है । जो लोगों को इलाज के नाम पर सर्दी, खांसी, सामान्य बुखार, बी पी जांच करेगी । साथ ही मरीजों को इन मामूली इलाज के बदले दवा भी देंगी । पूछने पर सिविल सर्जन ने बताया कि फिलहाल चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के कारण एएनएम ही मरीजों की चिकित्सा व्यवस्था एवं दवा देने का काम करेंगी । उन्होंने कहा कि इन केन्द्रों में स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिये जो भी कमी है उसे वह जल्द पूरा करेंगे ।

इस मौके पर नवानी के पंस सदस्य सह पूर्व प्रमुख अनुप कश्यप ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वर्तमान सरकार कृतसंल्पित है ।उन्होंने कहा कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुल जाने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवा का समुचित लाभ मिल सकेगा ।

उदघाटन के मौके पर पंचायत समिति सदस्य अनुप कश्यप, पंचायत की मुखिया दुर्गा देवी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झंझारपुर के प्रभारी डॉ मुकेश कुमार झा, डीपीएम दयाशंकर निधि, ग्रामीण पंकज दास, सुरेंद्र झा, राजकुमार यादव व अन्य कई शामिल थे।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …