Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के पास लगी आग पर पाया गया काबू, शॉर्ट सर्किट थी वजह

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित पर आवास पर सोमवार शाम आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने 20 मिनट में ही आग पर काबू पा लिया। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। बहरहाल एहतियातन तकनीकी विशेषज्ञों की मदद से आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आग बुझाने के लिए मौके पर एहतियातन 9 दमकल वाहनों को भेजा गया था। घटना की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दी। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि शॉर्ट सर्किट की वजह से लोक कल्याण मार्ग में स्थित आवास में आग लग गई। 

हालांकि यह आग पीएम के आवासीय या कार्यालय क्षेत्र में नहीं थी, बल्कि एलकेएम परिसर सुरक्षा कार्यालय-स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के रिसेप्शन क्षेत्र में लगी थी। इस आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि जैसे ही आग लगने की सूचना मिली, मौके पर फायर कर्मियों सहित पूरा स्थानीय प्रशासन पहुंच गया। हालात की जानकारी लेने के लिए चंद मिनट दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इतना ही नहीं भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी पहुंच गए। इस बीच फायरकर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया और उस पर काबू पा लिया।  

आग लगने की यह घटना सात बजकर 25 मिनट पर मिली। सूचना मिलते ही फायरकर्मी मौके पर पहुंचे और करीब 20 मिनट के बाद सात बजकर 55 मिनट पर आग पर काबू किए जाने की सूचना दी। वहीं प्रधानमंत्री कार्यकाल की तरफ से भी जारी किए गए बयान भी यह कहा गया कि आग प्रधानमंत्री के आवासीय एरिया या कार्यालय में नहीं लगी थी। घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। हालांकि जब आग लगी तब प्रधानमंत्री अपने परिसर में थे या नहीं थे, फिलहाल इस बात की जानकारी अबतक नहीं मिल पाई है।  

वैसे नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न की तैयारी के मद्देनजर दिल्ली दमकल सेवा ने संभावित आपात स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस समेत ऐसे 10 मुख्य इलाकों पर दमकल की गाड़ियों को एहतियातन तैनात भी किया है। खासतौर से उन इलाको में जहां बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है। अधिकारियों ने सोमवार को ही यह जानकारी भी दी। साथ ही लोगों से यह अपील भी की है कि 31 दिसंबर को जिन रेस्तरां, होटलों और क्लबों में पार्टी करने जाएं, वे उनके आपात द्वार के बारे में पहले पता लगा लें। उन्होंने बताया कि नव नववर्ष की पूर्व संध्या पर करीब 1300 दमकल कर्मियों को तैनात किया जाएगा ताकि आग संबंधी किसी भी आपात स्थिति से तुरंत निपटा जा सके।

Check Also

CBSE :: 10th-12th की बची परीक्षाओं की डेटशीट कुछ ही देर में होगी जारी

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के वजह से पुरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया …