Breaking News

दरभंगा के श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को पटना में प्रशस्ति पत्र देकर मंत्री ने किया सम्मानित

 

डेस्क। विश्व बाल श्रम निषेध दिवस 12 जून 2024 के अवसर पर श्रम संसाधन विभाग के द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में दरभंगा जिला को वित्तीय वर्ष 2023-24 में विभाग द्वारा निर्धारित 12 बिंदुओं पर परफॉर्मेंस ऑन पैरामीटर्स (पीओपी) में उत्कृष्ट कार्य कर दरभंगा जिला के लगातार द्वितीय स्थान प्राप्त करने हेतु श्रम संसाधन विभाग के मंत्री संतोष कुमार सिंह के द्वारा प्रधान सचिव श्रम संसाधन विभाग बी.राजेन्दर तथा श्रमायुक्त बिहार रंजिता की उपस्थिति में श्रम अधीक्षक दरभंगा राकेश रंजन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

 

इसके अलावा बाल श्रम विमुक्ति एवं पुनर्वास के क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2023-24 में उत्कृष्ट कार्य कर दरभंगा जिला को तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए श्रम अधीक्षक दरभंगा राकेश रंजन को एक और अलग से प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन दशरथ मांझी श्रम एवं अध्ययन संस्थान,वेटनरी कॉलेज,पटना में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक,सहायक श्रम आयुक्त,उप श्रमायुक्त तथा बाल श्रम के क्षेत्र में कार्य करने वाले सभी स्वयंसेवी संस्थाओं तथा विभिन्न श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था।

कार्यक्रम में वित्तीय वर्ष 2023-24 में श्रम संसाधन विभाग के विभिन्न कार्यों एवं योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियो को सम्मानित किया गया, जिसमें श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को सर्वाधिक चार प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए जिसमें दो प्रशस्ति पत्र दरभंगा जिला में किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए तथा दो प्रशस्ति पत्र मधुबनी जिला में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रदान किया गया ।

Advertisement

श्रम अधीक्षक द्वारा बताया गया कि यह प्रशस्ति पत्र जिलाधिकारी दरभंगा  राजीव रौशन के कुशल दिशा निर्देश एवं दरभंगा जिला की श्रम संसाधन विभाग की पूरी टीम के द्वारा लगातार किये गए सार्थक प्रयास का प्रतिफल है और एक परफेक्ट टीम वर्क का परिणाम है।

उन्होंने बताया कि यह प्रशस्ति पत्र एक जिम्मेदारी है कि हमें आगे भी श्रम संसाधन विभाग के सभी कार्यों और योजनाओं को पूरी निष्ठा,मेहनत और ईमानदारी से क्रियान्वित करना है। उन्होंने दरभंगा जिला के सभी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी एवं जिला कार्यालय के सभी कर्मियों को उनके इस अतुलनीय सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

 

Check Also

फिर सुर्ख़ियों में के के पाठक :: भूमाफियाओं की अब खैर नहीं, सोशल मीडिया पर के के पाठक के झूठे फरमान को लेकर अफवाह

  डेस्क। केके पाठक को जैसे ही शिक्षा विभाग से हटाकर राजस्व एवं भूमि सुधार …

लालू यादव का 77वां जन्मदिन, 77 पाउंड का काटा केक

  डेस्क। आरजेडी पार्टी लालू प्रसाद के 77वें जन्मदिन को समारोहपूर्वक मना रही है। आरजेडी …

सियासी खलबली :: नीतीश कुमार को PM पद का ऑफर

  डेस्क। JDU के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान …