Breaking News

स्वतंत्रता संग्राम से लेकर देश के निर्माण और संविधान निर्माण में डॉ राजेन्द्र बाबू का योगदान हम सबों के लिए प्रेरणास्रोत : डॉ अनिल ठाकुर

135 वीं जयंति पर देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र बाबू को बच्चों ने किया नमन

झंझारपुर मधुबनी (डॉ संजीव शमा) : अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में देशरत्न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की 135 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कहीं स्कूली बच्चों के बीच केक काटकर तो कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर जयंती का जश्न मनाया गया। इस दौरान मुख्यालय स्थित पार्वती लक्ष्मी कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद के जयंति समारोह कार्यक्रम का उदघाटन विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ अनिल ठाकुर एवं विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर शिक्षक एवं बच्चों ने राजेन्द्र बाबू के फोटो पर श्रद्धा के पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया । जयंती समारोह का आरंभ छात्राओं द्वारा गाये भगवती गीत से हुआ ।

देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी के 135 वीं जयंति में उपस्थित विद्यालय के शिक्षक एवं छात्राएं

मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ ठाकुर ने देश के प्रथम राष्ट्रपति के जीवन चरित्र और उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि राजेन्द्र प्रसाद द्वारा देश हित में किए गए योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। स्वतंत्रता संग्राम से लेकर देश के निर्माण और संविधान निर्माण में उनका योगदान हम सबों के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बना रहेगा।

जयंति समारोह में उपस्थित छात्राएं

इस मौके पर जयंति समारोह का संचालन कर रहे विद्यालय के संगीत शिक्षक डॉ संजीव ने कहा कि देशरत्न के जीवन चरित्र, व्यक्तित्व और कृतित्व की परिचर्चा से बच्चों में भी सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा । उन्होंने कहा कि आज नई पीढ़ी को देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ.राजेंद्र प्रसाद के बारे में बताने की जरूरत है । शिक्षक डॉ. हरेराम महतो ने संबोधित करते हुए कहा कि डॉ.राजेन्द्र प्रसाद एक महान शख्सियत का नाम है, जिन्होंने दो बार राष्ट्रपति रहते हुए बहुत ही शालीनता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया।

प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी के 135 वीं जयंति समारोह में शामिल शिक्षक एवं छात्राएं

शिक्षक रुप नारायण यादव ने कहा कि राजेंद्र बाबू का विचार ‘सादा जीवन उच्च विचार’ हमारे लिए रोल मॉडल की तरह है जिसे हमलोग भी अपने जीवन में अमल कर सकते हैं। जयंति समारोह के मौके पर शिक्षक तिलक नारायण के अलावा छात्राओं में लाडली प्रवीण, सरस्वती कुमारी, पूजा झा, शिवानी कुमारी, अमृता ने भी अपने विचार प्रस्तुत की ।

पार्वती लक्ष्मी कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय में डॉ राजेंद्र बाबू की जयंति के मौके पर उपस्थित शिक्षक एवं छात्राएं

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए शिक्षिका सीमा कुमारी ने जयंति समारोह को सफल बनाने के लिए सबों के प्रति आभार प्रकट किया । मौके पर विद्यालय के प्रभारी डॉ.अनिल ठाकुर, डॉ.हरेराम महतो, डॉ.संजीव कुमार, सीमा कुमारी, अमरनाथ राय, संदीप कुमार, तिलक नारायण महतो, रूपनारायण यादव, कल्पना कुमारी के अलावा छात्राओं में लाडली प्रवीण, अनु कुमारी, प्रतिमा कुमारी, स्वाति कुमारी, सोनी कुमारी, चाँदनी झा, हीरा कुमारी, सरस्वती कुमारी, नेहा कुमारी, समृद्धि आदि मौजूद थीं ।

जयंति समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रभारी डॉ अनिल ठाकुर

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …