Breaking News

कृषि विज्ञान केंद्र सुखेत में वैज्ञानिक सलाहकार समिति की प्रथम बैठक आयोजित

झंझारपुर मधुबनी/डॉ. संजीव शमा : वैज्ञानिक सलाहकार समिति की प्रथम बैठक का आयोजन जिला के दूसरे कृषि विज्ञान केंद्र सुखेत में आयोजित किया गया। समिति की प्रथम बैठक का विधिवत उदघाटन डॉ.राजेन्द्र केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के निदेशक प्रसार शिक्षा पूसा एवं कृषि विज्ञान केंद्र सुखेत के नोडल पदाधिकारी डॉ ब्रजेश शाही, पशुपालन पदाधिकारी डॉ.राजेश कुमार महथा, जिला पौधा संरक्षण पदाधिकारी, अनुमंडल कृषि पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह एवं केविके के प्रभारी डॉ सुधीर कुमार ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

बैठक में नोडल पदाधिकारी डॉ ब्रजेश शाही ने बैठक में उपस्थित क्षेत्र के किसानों से कृषि की समस्या को समझा। उन्होंने इस क्षेत्र की भौगोलिक दशा पर विस्तार से प्रकाश डाला साथ ही किसानों के बीच में कृषि विज्ञान केंद्र की भूमिका के बारे में जानकारी देते हुए बताया की यह किसानों को तकनीकी रूप से मजबूत बनाता है।

केंद्र के प्रभारी वैज्ञानिक डॉ.सुधीर कुमार दास ने प्रोजेक्टर के माध्यम से कृषि से संबंधित विभिन्न योजनाओं की जानकारी किसानों को दी। बैठक में उपस्थित पशुपालन पदाधिकारी ने सरकार के द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं के बारे में बताया।

वैज्ञानिक सलाहकार समिति की इस बैठक में आकाशवाणी दरभंगा के पुष्पेन्द्र शौरभ, मितेश कुमार मिश्र के अलावा क्षेत्र के प्रगतिशील किसानों में श्याम चंद्र साहु, रामगुलाम चौरसिया, विंदेश्वर राउत, सूर्यनारायण ठाकुर, सीता देवी, माधवेश्वर झा, बीटीएम अशोक कुमार समेत दर्जनों किसान उपस्थित थे। बैठक का संचालन किसान सलाहकार अजय कुमार दास ने किया ।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …