Breaking News

चनौरागंज हाईस्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर का हुआ भव्य समापन

झंझारपुर मधुबनी(डॉ संजीव शमा) : अनुमंडल के प्लस टू उच्च विद्यालय चनौरागंज में बीते पांच दिनों से चल रहे बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड जिला संस्था मधुबनी की ओर से स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर का बीते बुधवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ भव्य समापन हुआ। समापन समारोह का शुभारंभ विद्यालय की प्रभारी गीता कुमारी के द्वारा झंडोत्तोलन से किया गया।

समापन समारोह में पधारे अतिथियों को कमल पुष्प पिरामिड के द्वारा स्वागत किया गया।शिविर प्रधान शशिशेखर नाथ झा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि स्काउट गाइड का प्रशिक्षण सभी बच्चों को अनिवार्य रुप से लेना चाहिए। प्रशिक्षण की महत्ता बताते हुए कहा कि इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास के साथ आत्मबल में वृद्धि होती है। जीवन जीने की कला से बच्चे वाकिफ होते हैं।

शिविर में जिला से आए प्रणव कुमार प्रभात एवं अरविंद कुमार बतौर प्रशिक्षक स्काउट एवं गाइड के कैडेट्स को पीटी,सीटिंग, लेजियम,डंबल,फिजिकल आसन के साथ आपदा से संबंधित स्ट्रेचर,गांठें एवं अन्य जानकारी दिया। इस अवसर पर स्काउट गाइड के प्रशिक्षुओं ने भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सब का मन मोह लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गान के साथ हुआ। इसके बाद कार्यक्रम में बाल विवाह,दहेज प्रथा,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,स्वच्छ भारत मिशन एवं जल जीवन हरियाली के थीम पर एक से बढ़कर एक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी। मौके पर विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक, अभिभावक एवं छात्र – छात्राएं उपस्थित थे ।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …