Breaking News

मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर झंझारपुर एसडीएम की बैठक, 60 किमी का लक्ष्य निर्धारित

झंझारपुर मधुबनी (डॉ संजीव शमा) : अनुमंडल कार्यालय के सभागार में आगामी 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम श्री चौधरी ने कहा कि मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर अधिकारियों को एक मिशन के रुप में लेना है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र में 60 किलोमीटर सड़क में मानव श्रृंखला बनाने का लक्ष्य है।

जिसमें झंझारपुर प्रखंड में 22 किलोमीटर, मधेपुर एवं अंधराठाढ़ी प्रखंड में 14-14 किलोमीटर एवं लखनौर प्रखंड में 10 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाया जाएगा। आगामी 19 जनवरी को 11.30 से 12 बजे तक श्रृंखला के लिए समय का निर्धारण किया गया है। बैठक में मानव श्रृंखला के लिए दो बिंदुओं पर विचार करते हुए अधिकारियों से कहा कि श्रृंखला के लिए माहौल बनाना एवं लोगों को स्थल तक कैसे पहुंचाया जाए इसकी व्यवस्था करना है। प्रशासन द्वारा मानव श्रृंखला को चार जोन में बांटा गया है। जिसमें दस किलो मीटर को सुपर जोन, पांच किलोमीटर को जोन, एक किलो मीटर एवं 500 मीटर का नाम दिया गया है। इसी वेस पर तैयारी की जा रही है।

प्रत्येक 100 मीटर पर एक-एक शिक्षक, जीविका,आशा एवं सेविका को लगाया जाएगा। प्रशासन द्वारा वाहन की भी व्यवस्था रहेगी। मानव श्रृंखला में स्कूली बच्चों के साथ ही प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी के अलावा जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी लिया जा रहा है। बैठक में झंझारपुर के बीडीओ नलिनी कुमारी, अंधराठाढ़ी के बीडीओ राजेश्वर राम, मधेपुर के पुलक कुमार, लखनौर के बीडीओ के अलावा सभी अंचल के सीओ, झंझारपुर एवं अंधराठाढ़ी के बीआरपी एवं थानाध्यक्ष चंद्रमणि आदि शामिल थे।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …