Breaking News

राष्ट्रपति पहुंचे पटना, राजभवन में हाई-टी कार्यक्रम आज तो कल होंगे शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि

डेस्क : बिहार में तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गये हैं। पटना एयरपोर्ट पर राज्यपाल फागू चौहान व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महामहिम राष्ट्रपति की अगवानी की।

मुख्यमंत्री और राज्यपाल के अलावे बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, डिप्टी सीएम रेणु देवी, तारकिशोर प्रसाद और कई मंत्री भी राष्ट्रपति के स्वागत में एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव भी एयरपोर्ट पहुंचे। पटना पहुंचे महामहिम राष्ट्रपति को स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। महामहिम के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर अन्य कई नेता भी मौजूद थे। इसके दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गये थे।

राष्ट्रपति राजभवन में ठहरने वाले हैं। शाम में राजभवन में हाई-टी का कार्यक्रम है। पटना हाईकोर्ट के जजों के साथ हाई-टी में भी महामहिम राष्ट्रपति शामिल होंगे। कल बुधवार यानी 21 अक्टूबर को महामहिम राष्ट्रपति बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति मुख्य अतिथि होंगे। विधानसभा के परिसर में राष्ट्रपति बोधि वृक्ष के शिशु पौधे का रोपण करेंगे। इसके साथ शताब्दी वर्ष स्तम्भ का भी शिलान्यास का कार्यक्रम है। महामहिम के सम्मान में विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उसमें शामिल होंगे।

I

गुरुवार यानी 22 अक्टूबर को वे पटना में घूमेंगे।उनका पटना के महावीर मंदिर और पटना सिटी स्थित गुरूद्वारा जाने का कार्यक्रम है। वे बुद्धा स्मृति पार्क भी जाएंगे। इस दौरान वहां आम लोगों का आना जाना प्रतिबंधित रहेगा। उसके बाद वे 11 बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Check Also

डाटा इंट्री ऑपरेटरों के उन्मुखीकरण कार्यशाला में पहुंचे मंत्री रामसूरत राय, कहा-संविदाकर्मियों या स्थाई सबकी उन्नति का एकमात्र मूल मंत्र है ‘काम’

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की स्पेशल रिपोर्ट : पटना के ज्ञान भवन में नवनियोजित डाटा इंट्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *