रेल मंत्रालय ने बदला फैसला, 30 जून तक नहीं चलेगी ट्रेन

0
945

डेस्क : भारतीय रेलवे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है रेल मंत्रालय ने अपना फैसला वापस लेते हुए 30 जून तक के सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है और टिकट कैंसिल कर पैसा रिफंड कर दिया है।

भारतीय रेलवे ने 30 जून तक के सभी टिकटों को रद्द कर दिया है, साथ ही इन टिकटों का पैसा रिफंड कर दिया गया है. हालांकि, इसका श्रमिक और स्पेशल ट्रेनों पर असर नहीं पड़ेगा और वो जारी रहेंगी.

देश में लागू लॉकडाउन की वजह से करीब दो महीनों से ट्रेन सेवा पूरी तरह से ठप हैं, ऐसे में जिन लोगों ने पहले ही टिकट बुक करवा दिए थे उनके टिकटों को रद्द किया गया है. भारतीय रेलवे ने 30 जून तक की बुकिंग रद्द कर सभी टिकटों का रिफंड ग्राहकों को दे दिया है.

बता दें कि रेल मंत्रालय की ओर से यह ऐलान सामने आया था कि 22 मई से सभी मेल, एक्सप्रेस और शताब्दी ट्रेनें चलायी जाएंगी। रेल मंत्रालय ने अब अपने इस फैसले को वापस ले लिया है। जानकारी के मुताबिक रेलवे द्वारा जारी नये आदेश के मुताबिक 30 जून तक ट्रेनें नहीं चलेंगी।

सभी तरह की पैसेंजर,मेल-एक्सप्रेस गाड़ियां इस दौरान नहीं चलेंगी। रेलवे ने 30 जून तक के लिए बुक किए गये टिकट को तत्काल प्रभाव से कैंसिल कर दिया है। रेलवे कैंसिल टिकट का पूरा पैसा रिफंड करेगी।इससे पहले लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने नया सर्कुलर जारी करते हुए रेलवे 22 मई से सभी ट्रेनों को चलाने की योजना बनायी थी।