Breaking News

स्वामी जी के पद चिह्नों पर चलने से होगा युवाओं का भला – डॉ विजयानंद

झंझारपुर मधुबनी/डॉ. संजीव शमा : अनुमंडल मुख्यालय स्थित पार्वती लक्ष्मी महिला महाविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय युवा सप्ताह का उदघाटन महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.विनोद कुमार लाल एवं एनएसएस की कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो.मणि ने स्वामी विवेकानंद के तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया ।महाविद्यालय में संचालित एनएसएस की यूनिट द्वारा इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गयी कॉलेज के प्राध्यापक एवं छात्राओं ने स्वामी जी के चित्र पर पुष्पार्पण कर उन्हें नमन किया।

प्रो.विजयानंद चौधरी बीज भाषण देते हुए कहा कि स्वामी जी का जीवन वृत्त अपने आप में महान है। उनके पद चिन्हों पर चलकर ही देश का विकास संभव है।संचालन कर रहे प्रो.दयानाथ झा ने स्वामी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके शिकागो यात्रा पर विस्तार से प्रकाश डाला। सप्ताह भर चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के संबंध में कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो.मणि ने विस्तार से जानकारी दी। स्वामी विवेकानंद की 156वीं जयंती सह राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर कॉलेज के द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस दौरान छात्राओं ने स्वामी जी के पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। एनएसएस इकाई की छात्राओं द्वारा शहर में शोभा यात्रा भी निकाली गई। मौके पर महाविद्यालय की डॉ.सरिता कुमारी, डॉ.भारती,डॉ.आशा,डॉ.हीरानाथ मिश्र,डॉ.उषा पंसारी, प्रो.प्रदीप कुमार केजरीवाल, प्रो.ओम प्रकाश केजरीवाल कर्मियों में आरती, सुनीता सिंह, सुनील प्रसाद, राकेश साहु, राजीव रंजन, रामकुमार मिश्र, रंजीत झा के अलावा छात्राओं में सिमरन सिंह, लक्ष्मी कुमारी, प्रेमलता, अन्नू, प्रज्ञा प्रकाश, अंजली समेत दर्जनों छात्राएं मौजूद थीं।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …