Breaking News

विदेह सम्मान-2019 से सम्मानित होने पर कथाकार डॉ श्रीनिवास को बधाईयों का तांता

झंझारपुर मधुबनी (डॉ. संजीव शमा) :अनुमंडल के लोहना निवासी सेवानिवृत्त प्राध्यापक व मैथिली साहित्य के वरिष्ठ कथाकार डॉ शिवशंकर श्रीनिवास को झारखंड मैथिली मंच द्वारा वर्ष 2019 का विदेह सम्मान से सम्मानित किये जाने पर अनुमंडल के कवि व साहित्यकारों ने हर्ष जताया है । सम्मान दिये जाने पर साहित्यकार डॉ अनिल ठाकुर ने कहा कि डॉ श्रीनिवास ने मैथिली साहित्य के विभिन्न विधाओं में रचना कर मैथिली साहित्य के भंडार को भरने का महती कार्य किया है । साहित्यकार डॉ महेंद्र नारायण राम ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि डॉ श्रीनिवास मैथिली कथा साहित्य के श्रेष्ठ रचनाकार हैं ।

उनकी कथा में किसी तरह का क्षद्म व आडंबर देखने को नहीं मिलता । उनकी कथा ठेठ ग्रामीण जीवन की कथा है। साहित्यकार कवि डॉ संजीव शमा ने डॉ श्रीनिवास को सम्मानित किये जाने पर हर्ष जताते हुए कहा कि झारखंड मैथिली मंच ने कथाकार डॉ श्रीनिवास को विदेह सम्मान से सम्मानित कर पूरे मिथिलांचल का मान बढ़ाया है ।

फाइल फोटो : कथाकार डॉ. श्रीनिवास

विदेह सम्मान से सम्मानित किये जाने पर क्षेत्र के साहित्यकारों में कुमार साहब,शंभु सौरभ,अमरकांत लाल, अमरनाथ झा, डॉ. अनिल ठाकुर, डॉ.संजीव शमा, गौरीशंकर साह, शिवकुमार मिश्र, प्रदीप पुष्प, सुमन कुमार लाल,डॉ. खुशीलाल झा, डॉ. मुकुंद नारायण झा, डॉ बी के लाल, रामप्रीत पासवान, डॉ शुभ कुमार वर्णवाल, मलयनाथ मिश्र, काशीनाथ झा किरण आदि ने प्रसन्नता जाहिर करते हुये डॉ श्रीनिवास को बधाई दी है।

Check Also

ट्रक-टेंपो की टक्कर में गब्बर घायल

मधुबनी/झंझारपुर (संजीव शमा) : झंंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज के समीप एनएच 57 पर शंकर …