Breaking News

मोहर्रम एवं जन्माष्टमी को लेकर जिला शांति समिति की बैठक, जुलूस प्रतिबंधित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट : समाहरणालय अवस्थित अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में मोहर्रम, श्रावणी पूजा जन्माष्टमी एवं अन्य आगामी त्योहारों को लेकर जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में प्रभारी वरीय पुलिस अधीक्षक, महापौर दरभंगा, नगर निगम दरभंगा, नगर आयुक्त,दरभंगा नगर निगम, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, पुलिस उपाधीक्षक सदर सहित जिला शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।    

जिला शांति समिति के सदस्यों को गृह विभाग, बिहार सरकार, द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी दिशानिर्देश से अवगत कराते हुए बताया गया कि कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर सभी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध जारी है। तथा धार्मिक स्थलों को खोलने पर प्रतिबंध भी जारी है।इसलिए मोहर्रम के अवसर पर कोई जुलूस नहीं निकलेगा इस तथ्य से जिला मोहर्रम समिति को ग्रामीण स्तर के अपने कमिटियों को इस तथ्य से अवगत करा देने को कहा गया। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने शहर में कई क्षेत्रों एवं धार्मिक स्थलों के समीप साफ-सफाई करवाने एवं पानी की निकासी करवाने की आवश्यकता बताई। 

बैठक को संबोधित करते हुए महापौर श्रीमती बैजंती देवी खेड़िया ने आश्वस्त किया कि धार्मिक स्थलों के समीप साफ सफाई करवाई जाएगी तथा जहां प्रकाश की समस्या है वहां प्रकाश की व्यवस्था भी कराई जाएगी। बैठक में कई सदस्यों ने कुछ धार्मिक स्थल खुले रहने की सूचना दी जिलाधिकारी व प्रभारी वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा संबंधित थानाध्यक्ष को इसकी तहकीकात कर सही पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए।बैठक में सभी संबंधित पदाधिकारी गण एवं जिला शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Check Also

न्याय मार्च :: पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराए सरकार, दरभंगा में पत्रकारों ने काला पट्टी बांधकर बेनीपट्टी के पत्रकार अविनाश की हत्या के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च

विजय कुमार भारती की स्पेशल रिपोर्ट : आज जहां पूरा देश में राष्ट्रीय प्रेस दिवस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *