Breaking News

झंझारपुर के पूर्व MLA गुलाब यादव के घर पर ईडी का छापा, पटना पुणे झंझारपुर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी

 

डेस्क। झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव के घर पर मंगलवार सुबह ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची. लखनौर प्रखंड के गंगापुर गांव स्थित उनके आवास पर सुबह 6 बजे से ही छापेमारी चल रही है. वहीं, सुरक्षा के दृष्टिकोण से बाहर सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गई है. जानकारी के अनुसार उनके पटना निजी आवास और पुणे समेत अन्य सभी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है.

पूर्व विधायक गुलाब यादव अपनी पत्नी अंबिका गुलाब यादव और बेटी बिंदु गुलाब यादव के साथ पटना में मौजूद हैं. मधुबनी के गंगापुर गांव में फिलहाल कोई सदस्य मौजूद नहीं है. इस आवास पर उनके दो-तीन केयर टेकर और सहायक ही मौजूद हैं. केयरटेकर से भी पूछताछ की जा रही है. हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर किस मामले में उनके खिलाफ ईडी की रेड चल रही है.

 

Advertisement

गुलाब यादव की पत्नी अंबिका गुलाब यादव निर्दलीय एमएलसी हैं. वहीं, उनकी बेटी बिंदु गुलाब यादव मधुबनी जिला परिषद की अध्यक्ष हैं. इस इलाके में गुलाब यादव और उनके परिवार का दबदबा रहा है. यही वजह है कि जिला परिषद से लेकर विधान परिषद तक के चुनाव में बिना राजनीतिक दलों की मदद के जीत जाते हैं. हालांकि 2024 लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है.

 

2024 में बहुजन समाज पार्टी के सिंबल पर झंझारपुर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले गुलाब यादव 2015 में विधायक बने थे. आरजेडी के टिकट पर उन्होंने पूर्व मंत्री नीतीश मिश्र को झंझारपुर विधानसभा सभा पर हराया था. हालांकि 2020 में वह चुनाव हार गए थे. लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया था. फिलहाल वह बीएसपी के सदस्य हैं.

 

Check Also

झंझारपुर में गुलाब यादव ने कर दिया खेला, अब त्रिकोणीय मुकाबला

  मधुबनी: झंझारपुर लोकसभा का चुनाव त्रिकोणात्मक संघर्ष की राह पर चल पड़ा है। जदयू …

मधुबनी में महिला थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर बदसलूकी व मारपीट, 4 गिरफ्तार

मधुबनी: अरेर थाना क्षेत्र के ढंगा पश्चिम में मंगलवार (20 फरवरी) मारपीट की सूचना मिलने …

मैथली साहित्यकार अरुण लाल दास का निधन, श्रद्धांजलि और साहित्य जगत में शोक की लहर !

कवि कथाकार अरुण लाल दास मानव मन को सूक्ष्मता से पढ़ने की अदभुत क्षमता के …