Breaking News

18 BDO पर बड़ी कार्रवाई, कई बीडीओ के वेतन भुगतान पर भी रोक

डेस्क : बीते दिनों में ग्रामीण विकास विभाग ने 18 प्रखंड विकास पदाधिकारियों (बीडीओ) पर कार्रवाई की है। विभिन्न योजनाओं के संचालन में लापरवाही, कर्तव्यहीनता और वरीय पदाधिकारियों के आदेश का उल्लंघन करने आदि को लेकर बीडीओ को अलग-अलग दंड दिये गए हैं। किसी का वेतन वृद्धि अवरुद्ध किया गया तो किन्हीं को निंदन आदि का दंड दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक वैशाली के राघोपुर के तत्कालीन बीडीओ विनोद कुमार को लंबित सामाजिक सुरक्षा पेंशन आवेदनों का समय पर निष्पादन नहीं करने, पैक्स चुनाव में संबंधित रिपोर्ट समय पर नहीं देने को लेकर दो वेतन वृद्धि अवरुद्ध करने और निंदन का दंड मिला है। पूर्णिया के अमौर बीडीओ रघुनंदन आनंद पर लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान में लापरवाही, उदासीनता और वरीय पदाधिकारियों के आदेश का उल्लंघन, नाली-गली पक्कीकरण कार्य में शिथिलता बरतने को लेकर भविष्य के लिए सचेत किया गया। कटिहार के कुर्सेला के तत्कालीन बीडीओ नूतन कुमारी को लोहिया स्वच्छ अभियान के अंतर्गत लक्ष्य से कम शौचालय को पूरा कराना, प्रोत्साहन राशि का भुगतान लंबित रखने को लेकर एक वेतन वृद्धि अवरुद्ध और निंदन का दंड दिया गया है।

Image

पटना के मोकामा के तत्कालीन बडीओ सतीश कुमार को कार्य में लापरवही और उदासीनता पर एक वेतन वृद्धि और निंदन का दंड मिला है। इसी प्रकार अलग-अलग कारणों से अलग-बीडीओ पर कार्रवाई हुई है। पटना के पुनपुन के तत्कालीन बीडीओ अजीत कुमार प्रसाद को लोहिया स्वच्छ अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में कर्तव्यहीनता और वरीय पदाधिकारियों के आदेश की अवहेलना पर चेतावनी का दंड मिला है।

Swarnim Times

इसी तरह पूर्वी चंपारण के पीपराकोठी के तत्कालीन बीडीओ रीतेश कुमार, मुजफ्फरपुर के औराई के तत्कालीन बीडीओ सत्येंद्र कुमार यादव, पूर्व चंपारण रामगढ़वा के तत्कालीन बीडीओ उमेश कुमार सिंह, भोजपुर अगिआंव के तत्कालीन बीडीओ सन्नी सौरभ, पटना के दनियांव के तत्कालीन बीडीओ रवि कुमार, रोहतास के कोचस के तत्कालीन बीडीओ मनोज कुमार, भोजपुर के गड़हनी के प्रभारी बीडीओ तेज बहादुर सुमन, बड़हरा के तत्कालीन बीडीओ सुशील कुमार, समस्तीपुर पूसा के बीडीओ लक्ष्मण कुमार, लखीसराय बीडीओ नीरज कुमार रंजन, मधेपुरा उदाकिशुनगंज के तत्कालीन बीडीओ कुंदन कुमार को अलग-अलग दंड दिये गए हैं।
Shubhkamana
Advertisement

Check Also

बड़े पैमाने पर BDO का ट्रांसफर, प्रतीक्षारत की भी पोस्टिंग यहां देखें पूरी लिस्ट…

डेस्क : पंचायत चुनाव के बीच बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *