Breaking News

शोक :: समस्तीपुर सांसद व लोजपा नेता रामचंद्र पासवान का निधन, सियासी गलियारा स्तब्ध

डेस्क : बिहार के समस्तीपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई व लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामचंद्र पासवान का दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रविवार की दोपहर निधन हो गया।

समस्‍तीपुर सांसद के निधन से पूरा बिहार शोक की लहर में डूब गया है। सियासी गलियारे सकते में है। दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के गम में लोग डूबे ही थे कि अब नया दुख सामने आ गया है। रामचंद्र पासवान 2019 में चौथी बार सांसद बने थे। समस्‍तीपुर से वे लोजपा के टिकट पर जीते थे। पहली बार 1999 में सांसद बने थे। वे रामविलास पासवान से छोटे थे। निधन की खबर आते ही पूरा सियासी गलियारा स्‍तब्‍ध है।

कल पटना में होगा दाह संस्कार – चिराग

सांसद चिराग पासवान ने ट्वीट कर बताया कि रविवार शाम 5 बजे से उनके चाचा स्वर्गीय रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास 18 राजेंद्र प्रसाद रोड नई दिल्ली में रखा जाएगा। सोमवार सुबह 11 बजे से 3 बजे तक पटना में लोक जनशक्ति पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा। जिसके बाद शाम 4 बजे दाह संस्कार पटना में ही होगा।

जमुई के लोजपा सांसद व संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने अपने सांसद चाचा रामचंद्र पासवान के निधन की जानकारी दी। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा- ‘आप सभी को बड़े दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा कि मेरे चाचा जी आदरणीय श्री रामचंद्र पासवान जी अब नहीं रहे। आज 1:24 PM पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल नई दिल्ली में उन्होंने आख़िरी सांस ली।’ इसके साथ ही चिराग ने अपने चाचा की तस्‍वीर भी टैग की है।

एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि रामचंद्र गरीबों के लिए काम करने वाले राजनेता थे। उनके निधन से गहरा दुख हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि रामचंद्र पासवान किसानों, युवाओं और गरीब तबके के लोगों के लिए काम करते थे। भगवान उनके आत्मा को शांति दे।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, जदयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, मंत्री श्‍याम रजक, मंत्री श्रवण कुमार, राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे, राजद विधायक तेजप्रताप यादव, राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती समेत अनेक नेताओं ने दुख प्रकट किया है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार की देर रात रामचंद्र पासवान को सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। देर रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर वे वेंटिलेटर पर रखे गए थे।

बता दें कि रामचंद्र पासवान तीनों भाइयों में सबसे छोटे थे़। तीनों भाई और चिराग पासवान सांसद थे। रामविलास पासवान अपने भाइयों में सबसे बड़े हैं तो रामचंद्र पासवान सबसे छोटे। रामचंद्र पासवान बिहार के समस्‍तीपुर से लगातार चार बार से सांसद थे।

Check Also

समस्तीपुर में डबल मर्डर, भाजपा नेता के साले समेत 2 शव बंद बोरे से बरामद

डेस्क : बिहार के समस्तीपुर से एक बड़ी खबर आ रही है। समस्तीपुर में रविवार …